Assam: यूपी की तर्ज पर असम में बुलडोजर का एक्शन, जानें क्यों हुई कार्रवाई

Assam: जिला उपायुक्त बिस्वजीत पेगु ने ने दावा किया कि घर बनाते समय निर्माण दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था। घर की संरचना अस्थिर थी और ये कभी भी गिर सकती थी।

Bulldozer action in Assam on the lines of UP know why the action was taken
यूपी की तर्ज पर असम में बुलडोजर का एक्शन। 
मुख्य बातें
  • यूपी के बाद अब असम में बुलडोजर का एक्शन
  • एक्टिविस्ट को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर
  • 4 लोगों पर लगा है आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप 

Assam: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पूर्वोत्तर के राज्य असम में बुलडोजर से कार्रवाई की गई है। दरअसल मंगलवार को असम के डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन ने एक्टिविस्ट विनीत बगरिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी बैदुल्लाह खान का घर बुलडोजर से गिरा दिया गया। विनीत बगरिया 7 जुलाई को अपने आवास पर मृत पाए गए थे।

असम में बुलडोजर का एक्शन

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से घरों के गिराने का जश्न नहीं मनाने को कहा, बोले- आपके घर भी आ सकता है बुलडोजर

4 लोगों पर लगा है आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप 

पुलिस ने इस मामले में चार लोगों बैदुल्लाह खान, निशांत शर्मा, संजय शर्मा और एजाज खान पर बगरिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। फिलहाल निशांत शर्मा और एजाज खान फरार हैं। वहीं जिला उपायुक्त बिस्वजीत पेगु ने ने दावा किया कि घर बनाते समय निर्माण दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था। घर की संरचना अस्थिर थी और ये कभी भी गिर सकती थी। साथ ही कहा कि हमने जनता के व्यापक हित में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत इसे ध्वस्त कर दिया। 

बुलडोजर चला-चला BJP सरकार ने MP में फ्री करा ली 21 हजार एकड़ जमीन, CM का ऐलान- इन्हें गरीबों में बाटूंगा

रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बगरिया के परिवार से माफी मांगी। मुख्मंत्री ने कहा कि मैं वास्तव में शर्मिंदा हूं। पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी के बावजूद माफिया यहां आए। मुझे इससे ज्यादा शर्म कभी नहीं आई। एक्टिविस्ट विनीत बगरिया ने मरने से पहले खुद को मारने से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उसे तीन लोगों ने धमकी दी थी, जिसमें उसके परिवार के स्वामित्व वाली एक दुकान का किरायेदार भी शामिल था। बगरिया परिवार ने धमकी के संबंध में डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत भी की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर