ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के अतिथि? उच्‍चायोग ने कुछ यूं दिया इस सवाल का जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। इस पर ब्रिटिश उच्‍चायोग ने कहा कि पीएम भारत का दौरा करने के इच्‍छुक हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के अतिथि? उच्‍चायोग ने कुछ यूं दिया इस सवाल का जवाब
ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के अतिथि? उच्‍चायोग ने कुछ यूं दिया इस सवाल का जवाब  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली : देश अगले दो महीने में गणतंत्र दिवस समारोह मनाने जा रहा है। हर किसी गणतंत्र दिवस समारोह में विदेशों से मुख्‍य अतिथि को आमंत्रित किया जाता है। इस बार 26 जनवरी, 2021 को होनेवाले गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि कौन होगा, इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। बुधवार को कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि भारत सरकार ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 2021 के गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। हालांकि, न तो भारत सरकार और न ही ब्रिटेन ने इसकी पुष्टि की है।

इस बारे में जब नई दिल्‍ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग से सवाल किया गया तो उच्‍चायोग ने इसकी पुष्टि करने या इनकार करने से इनकार कर दिया। हालांकि उच्‍चायोग ने कहा कि जॉनसन भारत का दौरा करने के इच्छुक हैं।

उच्‍चयोग के प्रवक्‍ता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'हम ऐसा या वैसा नहीं कह सकते। पर पीएम बोरिस जॉनसन जल्द से जल्द भारत आने के इच्छुक हैं।'

इससे पहले, 'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट में बताया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 27 नवंबर को फोन पर उनके ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन के साथ बातचीत हुई, जिसमें उन्‍होंने 26 जनवरी, 2021 के गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मुख्‍य अतिथि के तौर पर ब्रिटिश पीएम को आमंत्रित किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर