टीवी से पता चला कि BJP से विधायकी का टिकट मिला है, हैरान रह गया युवक और ठुकरा दिया ऑफर

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 18, 2021 | 11:09 IST

केरल विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जो काफी हैरान करने वाला है। एक युवक को बीजपी ने टिकट दिया लेकिन उसने चुनाव लड़ने से ही इंकार कर दिया।

BJP candidate declines offer to contest Kerala Assembly polls 2021
टीवी से पता चला कि BJP से टिकट मिला है, हैरान रह गया युवक  

मुख्य बातें

  • केरल विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान इन दिनों जोरों पर है
  • भाजपा ने जिस शख्स को दिया टिकट, उसे टीवी के माध्यम से मिली जानकारी
  • एमबीए की पढ़ाई कर चुके युवक ने चुनाव लड़ने से किया इंकार

वायनाड़: उत्तर भारत में जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव चुनावों में बीजेपी के टिकट को लेकर मारामारी रहती हैं वहीं दक्षिण के केरल में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया तो उसे इसकी जानकारी टीवी से मिली और वह हैरान रह गया। इसके बाद युवक ने चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दिया और कहा कि वह अभी अपनी पढ़ाई को जारी रखना चाहता है।

एमबीए की पढ़ाई कर चुके हैं मणि

एमबीए की पढ़ाई कर चुके युवक मणिकांतन को को बीजेपी ने वायनाड़ जिले में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मननथावाड़ी सीट से टिकट दिया था। पनिया जनजाति से ताल्लुक रखने वाले मणिकांतन को जब इसकी जानकारी टीवी से मिली तो उन्होंने एक वीडियो साझा किया और बीजेपी उम्मीदवार बनने की पेशकश को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि वो चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं। इससे पहले भाजपा ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की थी।

टीवी से पता चला

दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच मननथावाड़ी सीट भी शामिल थी। दोस्तों और रिश्तेदारों में मणिकुट्टन नाम से चर्चित 31 साल के मणिकांतन ने कहा कि खबर आने तक उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की जानकारी नहीं थी। उन्होने बताया, 'मुझे अपना नाम टीवी पर देखा तो मैं चौंक गया  और मैंने पार्टी को चुनाव न लड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया।' उधर बीजेपी ने इस बारे में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।'

आपको बता दें कि केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की तेजतर्रार महिला नेता शोभा सुंदरन को कझाकूतम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। केन्द्रीय मंत्री वी मुरलीधरन को साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया था, जिन्हें करीब सात हजार वोटों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर