'बंगाल बन जाएगा कश्मीर'...शुभेंदु के बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार, कहा- तो इसमें परेशानी क्या है?

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 07, 2021 | 17:29 IST

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की ओर से बंगाल कश्मीर बन जाएगा वाले बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है। 

omar abdullah
उमर अब्दुला का शुभेंदु अधिकारी के बयान पर पलटवार  

मुख्य बातें

  • बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने एक बयान में कहा कि बंगाल कश्मीर बन जाएगा
  • उमर अब्दुल्ला ने शुभेंदु अधिकारी के बयान को बेवकूफी भरा और बेस्वाद बताया है
  • शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी ने नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया है जहां से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं

पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) में विधानसभा चुनाव के पहले माहौल गर्माने लगा है और बयानबाजियां शुरू हो गई हैं इसी क्रम में बीजेपी में हाल ही में शामिल हुए पश्चिम बंगाल के बड़े नेता और नंदीग्राम से प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने अपनी पूर्व पार्टी टीएमसी और सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला, उन्‍होंने कहा कि अगर टीएमसी राज्‍य में वापस सत्‍ता में आती है तो पश्चिम बंगाल कश्‍मीर बन जाएगा।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते तो यह देश बांग्‍लादेश की तरह एक इस्‍लामिक राष्‍ट्र हो सकता था, हम सब लोग बांग्‍लादेश में रह रहे होते।

उन्‍होंने कहा कि 'खेला होबे' नारा चार साल पहले बांग्‍लादेश के नारायणगंज के सांसद शमीम उस्‍मान ने दिया था अब टीएमसी बंगाल को बांग्‍लादेश बनाना चाहती है, इसलिए उसने 'जय बांग्‍ला' का नारा इंपोर्ट किया है हम लोगों का नारा 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' है।

वहीं उमर अब्दुल्ला ने शुभेंदु अधिकारी के बयान को बेवकूफी भरा और बेस्वाद बताया है इस बावत उन्होंने ट्वीट भी किया है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'लेकिन आपकी बीजेपी के अनुसार कश्मीर अगस्त 2019 के बाद से स्वर्ग बन गया है तो पश्चिम बंगाल के कश्मीर बनने में क्या दिक्कत है? वैसे भी, बंगाली लोग कश्मीर से प्यार करते हैं और बड़ी संख्या लोग हमसे मिलते हैं इसलिए हम आपकी बेवकूफी, बेस्वाद टिप्पणी के लिए माफ कर देते हैं।'

गौर हो कि शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी ने नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया है ये वही सीट है जहां से ममता बनर्जी खुद मैदान में हैं। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर 'बाहरी' करार देते हुए दावा किया कि वह बनर्जी को करारी शिकस्त देने को लेकर 200 फीसदी आश्वस्त हैं, मैं नंदीग्राम और पश्चिम बंगाल में कमल खिलाने के लिए काम करूंगा।'  उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी कोलकाता की भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ने से बच रही हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर