IGI Airport: मल्टी लेवल कार पार्किंग में अब इतने समय के लिए मिलेगी फ्री Parking, खास सुविधाओं से है लैस

IGI Airport Delhi News: इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर यात्रियों की सुविधा के लिए कई नई पहलें की जा रही है। आईजीआई एयरपोर्ट के मल्टी लेवल कार पार्किंग में अब 15 मिनट की फ्री पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

At Delhis IGI airport 15 minutes of parking of all private vehicles at the MLCP free
मल्टी लेवल पार्किंग में यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं (तस्वीर साभार- newdelhiairport.in) 
मुख्य बातें
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए बढ़ाईं गईं सुविधाएं
  • मल्टी लेवल पार्किंग में यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं
  • बुधवार से सुविधा को निजी वाहनों के लिए किया गया शुरू

IGI Airport Delhi News:  इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट संचालक दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL)ने बुधवार को घोषणा की कि टर्मिनल 3 से यात्रियों को लेने वाले सभी निजी और वाणिज्यिक वाहन अब मल्टी-लेवल कार पार्किंग के लेवल 1 और 2 पर ऐसा कर सकते हैं।  इस कदम का उद्देश्य टर्मिनल के बाहर लेन 3 और फोरकोर्ट एरिया पर भीड़ को कम करना है। अधिकारियों ने कहा कि अब तक, यात्री या तो टर्मिनल के बाहर लेन 3 में प्रवेश कर सकते हैं या एमएलसीपी क्षेत्र से उठाए जाने का विकल्प चुन सकते हैं। 

नई सुविधाएं

DIAL के प्रवक्ता ने बताया, 'अभी तक, निजी और कुछ वाणिज्यिक वाह ही आने वाले यात्रियों को लेने के लिए टर्मिनल 3 फोरकोर्ट के लेन 3 में प्रतीक्षा करते हैं।  फोरकोर्ट क्षेत्र में यात्रियों के अनुभव को बढ़ाने के लिए कारों को यहां से मल्टी-लेवल कार पार्किंग (एमएलसीपी) क्षेत्र में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। DIAL ने नई पहल के बारे में टर्मिनल बिल्डिंग और सड़कों पर पर्याप्त साइनेज लगाए हैं'

टॉप 20 व्यस्ततम हवाई अड्डों की सूची जारी, IGI एयरपोर्ट 13 वें नंबर पर

फ्री पार्किंग

 नई सुविधा के तहत इसमें अब अपने निजी वाहन से पहुंचने वालों को अब टर्मिनल पहुंचने वालों को यहां स्थित  मल्टी लेवल कार पार्किंग में पहले 15 मिनट फ्री पार्किंग की सुविधा मिलेगी इसके बाद पार्किंग चार्ज लगेगा। हालांकि, वाणिज्यिक वाहनों से लेन 3 में पार्किंग दरों के अनुसार शुल्क लिया जाएगा। यात्रियों और हवाई अड्डे पर उन्हें लेने की प्रतीक्षा करने वालों को लेन 3 में प्रवेश पर साइनेज और बैरियर के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा। सहायता के लिए सुरक्षा गार्ड भी तैनात रहेंगे।

एमएलसीपी में पिकअप की प्रतीक्षा कर रही कारों के लिए अतिरिक्त सुविधाएं दी गई है, जैसे एफ एंड बी काउंटर, एटीएम, वाशरूम, एक शिशु देखभाल कक्ष, एक वेटिंग लाउंज और मोबाइल चार्जिंग स्टेशन। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ी चूकः जब प्लेन के नीचे आ गई कार, एयरलाइन कंपनी का दावा- न हुआ कोई नुकसान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर