Rajasthan में हो सकता है कैबिनेट विस्तार! सोनिया गांधी से मिलकर गहलोत ने कही ये बात

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 11, 2021 | 14:10 IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी नेता सचिन पायलट की बीच के गतिरोध को सुलझाने के लिए हाईकमान सक्रिय हो गया है। इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज सोनिया गांधी से मुलाकात की।

Rajasthan में होगा कैबिनेट विस्तार! सोनिया से मिले गहलोत
Ashok Gehlot says party high command will decide on the cabinet reshuffle in Rajasthan 
मुख्य बातें
  • केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और करनी चाहिए कटौती- गहलोत
  • अजय माकन के पास है राजस्थान की पूरी जानकारी- गहलोत
  • राजस्थान के मौजूदा हालात को लेकर बोले गहलोत- राज्य में बना रहे सुशासन

Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान में चल रहे सियासी दांवपेच के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज दिल्ली में पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि जल्द ही राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल हो सकता है और पायलट गुट के लोगों को भी इसमें जगह दी जा सकती है। दरअसल पायलट और गहलोत के बीच तल्ख रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं ऐसे में हाईकमान पंजाब जैसा पेंच राजस्थान में ना फंसे, इसे लेकर सक्रिय हो गया है।

बदलाव को लेकर कही ये बात

पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बात जब गहलोत से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल पर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा। इसकी पूरी जानकारी अजय माकन के पास है। हम चाहते हैं कि राज्य में सुशासन बना रहे।' खबर के मुताबिक राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भी आलाकमान से मुलाकात कर ताजा मामलों से पार्टी को अवगत कराया है।

तेल की कीमतों का ठीकर फोड़ा केंद्र पर

इस बीच जब गहलोत से राज्य में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। केंद्र को राज्यों का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी पार्टी आलाकमान को राज्य के मौजूदा हालात से अवगत करा दिया है। हम केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और कटौती करने की मांग करते हैं। अगर केंद्र सरकार ईंधन की कीमतों में कमी करती है, तो राज्यों में भी कम हो जाएगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर