लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोप‍ित आशीष मिश्र को हुआ डेंगू, जिला जेल के अस्पताल में भर्ती

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 24, 2021 | 00:41 IST

Ashish Mishra suffering from from dengue:लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को डेंगू हो गया है पुलिस रिमांड पर चल रहे आशीष मिश्रा की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है।

Ashish Mishra suffering from dengue
आशीष मिश्र को हुआ डेंगू, जिला जेल अस्पताल में भर्ती 

नई दिल्ली: यूपी के चर्चित लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को पुलिस ने शुक्रवार की शाम 48 घंटे के लिए रिमांड पर लिया था आशीष मिश्रा जब जेल से बाहर आए और पुलिस उनको अपने साथ क्राइम ब्रांच ले गई तो उनकी तबीयत सही नहीं दिख रही था, बाहर आने से पहले जेल में उनके कुछ टेस्ट हुए थे बताते हैं कि उनको बुखार की शिकायत थी बताया जाता है कि शनिवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट आई, जिसमें वह डेंगू पॉजिटिव पाए गए। 

आशीष मिश्रा को वापस जिला कारागार के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है आशीष मिश्रा को शनिवार की रात करीब दस बजे अचानक जेल में दाखिल कर दिया गया डॉक्टरों के मुताबिक आशीष मिश्रा को तेज बुखार है और उनको डेंगू पाया गया है।

...तो फिर से उन्हें ठीक होने के बाद रिमांड पर लिया जा सकता है

डेंगू की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने शनिवार की देर रात आशीष को जेल में दाखिल करवा दिया है जहां उनका इलाज जारी है बताया जा रहा है कि फिलहाल उनका इलाज जेल अस्पताल में होगा साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो फिर से उन्हें ठीक होने के बाद रिमांड पर लिया जा सकता है।

 चार-चार आरोपितों से अब तक पूछताछ हो चुकी हैं

लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में विशेष जांच दल ने शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार अबतक इस मामले में कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सिंगही कस्बे के मोहित त्रिवेदी, तिकुनिया कोतवाली क्षेत्र के रिंकू राणा और धर्मेंद्र सिंह के रूप में हुई है।अधिकारी ने बताया कि पुलिस हिरासत में लेकर अन्य आरोपियों से की गई पूछताछ के दौरान इनके नाम सामने आए, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी की गई। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और जांचकर्ता आगे की पूछताछ के लिए अदालत से उनकी 14 दिन की पुलिस हिरासत की मांग करेंगे।

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' का पुत्र आशीष मुख्य आरोपी

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' का पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू मुख्य आरोपी है। आशीष मिश्रा उर्फ मोनू, जिसे नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था, फिलहाल पुलिस हिरासत में है। इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों में भाजपा वार्ड सदस्य सुमित जायसवाल, अंकित दास, लतीफ उर्फ काले, शेखर भारती, शिशु पाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम, नंदन सिंह बिष्ट, आशीष पांडे और लवकुश राणा शामिल हैं।
आशीष पांडे और लवकुश राणा को छोड़कर अन्य सात आरोपियों को भी पूछताछ के लिए पुलिस ने अदालत की अनुमति के बाद अपनी हिरासत में लिया है। इनकी पुलिस हिरासत की अवधि रविवार शाम को समाप्त होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर