West Bengal: BJP को एक और झटका, राजीव बनर्जी की TMC में घर वापसी, कहा- 'बीजेपी में शामिल होना एक गलती थी'

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 31, 2021 | 16:21 IST

Rajiv Banerjee back in TMC:पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले राजीव बनर्जी एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस  में शामिल हो गए हैं।

Rajib Banerjee
राजीव बनर्जी ने टीएमसी में कर ली घर वापसी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ममता बनर्जी की कैबिनेट में वन मंत्री रहे हैं राजीव बनर्जी
  • राजीव ने इस साल जनवरी में टीएमसी छोड़ दी थी
  • हाल ही में आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो भी टीएमसी में शामिल हुए थे

राजीव बनर्जी (Rajib Banerjee) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) का एक बार फिर दामन थाम लिया है। राज्य में ममता बनर्जी की कैबिनेट में वन मंत्री रहे राजीव ने इस साल जनवरी में टीएमसी छोड़ दी थी हाल के दिनों में, कई टीएमसी नेता जो इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए थे, बंगाल की सत्ताधारी पार्टी में लौट आए हैं।

दरअसल टीएमसी  के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने रविवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में जनसभा को संबोधित किया, इस दौरान राजीव बनर्जी और पूर्व BJP नेता आशीष दास ने TMC का दामन थामा।

इस हफ्ते की शुरुआत में रायगंज के बीजेपी विधायक कृष्णा कल्याणी टीएमसी में शामिल हो गए, पश्चिम बंगाल में ऐसा करने वाले पांचवें विधायक बन गए, जब बनर्जी की पार्टी ने इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज की इससे पहले, बीजेपी के कृष्णानगर उत्तर विधायक मुकुल रॉय, बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष, बगदा के विधायक विश्वजीत दास और कालियागंज के विधायक सौमेन रॉय के अलावा आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हुए।

'TMC नेताओं को अंधाधुंध तरीके से शामिल करके गलती की'

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम हाजरा ने हाल ही में कहा था कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी नेताओं को अंधाधुंध तरीके से शामिल करके गलती की है, हाजरा ने कहा कि टीएमसी से बीजेपीमें आए कई लोग भगवा पार्टी के प्रति वफादार नहीं थे और उनकी विचारधारा का कोई सम्मान नहीं था।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर