Hindi Samachar, News, 24 अक्टूबर 2020: RJD ने जारी किया घोषणा-पत्र, किए कई वादे, पढ़ें दिनभर की खबरें

Hindi Samachar, News, 24 अक्टूबर 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच RJD ने घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को लेकर सियासत गरमाई है। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें:

Hindi Samachar
24 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ke samachar: बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच तेजस्‍वी यादव ने आरजेडी का घोषणा-पत्र जारी कर दिया है, जिसमें 10 लाख नौकरी, कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्‍ता सहित कई वादे किए गए हैं। वहीं, जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को लेकर सियासत तेज होती जा रही है। शनिवार को भी इसे लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के आवास पर नेताओं की बैठक हुई। उधर आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को बड़ा झटका लगा है। पहली बार टीम का सफर लीग चरण में ही समाप्‍त होने जा रहा है। पश्चिम बंगाल में दुर्गाष्टमी के मौके पर पूजा पंडाल में तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के डांस व पूजा-अर्चना की भी खूब चर्चा है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शनिवार, 24 अक्टूबर) के प्रमुख समाचार :

तेजस्वी ने जारी किया RJD का घोषणापत्र- 10 लाख नौकरी, कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता समेत किए ये वादे

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणपत्र को 'प्रण हमारा' नाम दिया गया है। पटना में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए आरजेडी नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी सत्ता में आते ही अपने वादों को पूरा करने का काम करेगी। पढ़ें पूरी खबर : 

बिहार में 'कोरोना टीके' पर शिवसेना हमलावर, कहा-जहां बीजेपी की सरकार नहीं है, वे राज्य क्या पाकिस्तान में हैं?

बिहार चुनाव में बीजेपी ने वोटरों को को लुभाने के लिए कोरोना का टीका आ जाने पर पूरे राज्य के लोगों को उपलब्ध कराने का वादा किया इसको लेकर शिवसेना भड़क गई है,  शिवसेना इसको लेकर खासी मुखर है और कोरोना वैक्सीन पर हो रही राजनीति को लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी के इस वादे पर सवाल उठाए हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

तिरंगे पर महबूबा का बयान आपत्तिजनक, सेक्युलर लॉबी वाले कहां गए : रविशंकर प्रसाद

श्रीनगर में शनिवार को गुपकार से जुड़े नेता एक बार फिर जुटे और अनुच्छेद 370 की बहाली पर चर्चा की। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि वो लोग बीजेपी का विरोध करते हैं और इसका यह अर्थ नहीं है कि वो एंटी नेशनल हैं। वो मानते हैं कि जिस तरह से अनुच्छेद 370 को हटाया गया वो संविधान के खिलाफ था। इस विषय पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दी। पढ़ें पूरी खबर : 

अब इमरती देवी ने कमलनाथ को लेकर दिया विवादित बयान, पूर्व CM कमलनाथ को लेकर कही ये बात 

कैबिनेट मंत्री कमलनाथ के इमरती देवी को आइटम बोलने पर हुए विवाद के बाद अब प्रदेश में एक और विवाद सामने आया है, अब इमरती देवी ने कमलनाथ को लेकर बेहद अशोभनीय टिप्पणी की है, इमरती देवी ने अब बेहद विवादित बयान दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पढ़ें पूरी खबर : 

TMC MP नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में पूजा करने के बाद किया डांस, लोग बोले- फतवे के लिए रहो तैयार

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां दुर्गाष्टमी के मौके पर पश्चिम बंगाल के न्यू अलीपुर स्थित सुरूचि संघा पंडाल में पहुंची और पूजा कर जमकर ढोल की थाप पर थिरकीं।  इस दौरान वहां मौजूद आयोजकों ने उनका स्वागत कर उन्हें टीका लगाया। नुसरत के डांस के वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वह मां दुर्गा की अराधना करते हुए नजर आ रही हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

नेपाल के पीएम केपी ओली ने ट्वीट क‍िया पुराना नक्‍शा, RAW चीफ से मुलाकात के बाद दिखा ये बदलाव

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने नेपाल का पुराना नक्‍शा ट्वीट क‍िया है बताया जा रहा है कि ये बदलाव इंडियन सीक्रेट एजेंसी (RAW) चीफ से मुलाकात के बाद दिखाई दिया है, नेपाली प्रधानमंत्री ने विजयदशमी की बधाई देने वाला ट्वीट किया है और इसमें उन्‍होंने नेपाल का पुराना नक्‍शा ही लगाया है। पढ़ें पूरी खबर : 

IPL इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हुआ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, चमत्‍कार ही बचा सकता है

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को शुक्रवार को शारजाह में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के हाथों 10 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह 11 मैचों में 8वीं हार रही। सीएसके तीन जीत के साथ आईपीएल 2020 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका है, जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम का सफर लीग चरण में ही समाप्‍त होने जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर : 

आनंद कारज से एक दूजे के हुए नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत, गुरुद्वारे में पूरी हुईं रस्‍में

नेहा कक्कड़ अपने मंगेतर रोहनप्रीत सिंह के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं। बॉलीवुड की मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ और पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह अब पति-पत्नी बन चुके हैं। 24 अक्टूबर को नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत ने दिल्ली में फैमिली की मौजूदगी में शादी की। शनिवार को वेडिंग सेरेमनी हुई और शादी का पहला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर