Hindi Samachar, News, 23 अक्टूबर 2020:कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार की बड़ी तैयारी, पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें

Hindi Samachar, News, 23 अक्टूबर 2020: सरकार हर नागरिक तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने की तैयारी में है। कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है। पाकिस्तान को FATF की ग्रे लिस्ट में रखा गया है। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें :

Hindi Samachar
23 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ke samachar: एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने टीकाकरण के लिए 50 हजार करोड़ अलग रखे हैं। दिग्‍गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद उनकी एन्जियोप्लास्टी की कई है। बिहार में विधानसभा चुना को लेकर जारी सरगर्मियों के बीच पीएम मोदी ने विपक्ष पर तीखे वार किए। जम्‍मू कश्‍मीर में महबूबा मुफ्ती ने अनुच्‍छेद 370 व तिरंगे को ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद पैदा हो गया है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 23 अक्टूबर) के प्रमुख समाचार :

हर नागरिक तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने की तैयारी में सरकार, टीकाकरण के लिए अलग रखे 50 हजार करोड़ : रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के बीच हर किसी की नजर वैक्सीन पर टिकी है। इस बीच एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देश की 130 करोड़ से अधिक आबादी को टीका लगाने के लिए भारत सरकार ने लगभग 50,000 करोड़ रुपये (7 बिलियन अमेरिकी डॉलर) की व्यवस्था की है। सरकार का अनुमान है कि एक व्यक्ति को टीका देने के लिए करीब 420 रुपये से अधिक खर्च होंगे। पढ़ें पूरी खबर : 

कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी के बाद हालत स्थिर

हरियाणा हरिकेन के नाम से दुनियाभर में विख्यात टीम इंडिया के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है और इसके बाद दिल्ली के फोर्टिस-एस्कॉर्ट अस्पताल में उनकी एन्जियोप्लास्टी की कई है। 23 अक्टूबर की दोपहर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया था। इसके बाद आपातकालीन स्थिति में उनकी एंजियोप्लास्टी करने का निर्णय लिया गया। पढ़ें पूरी खबर : 

नौसेना ने दिखाई ताकत, एंटी शिप मिसाइल से जहाज को डुबोया, सटीक रहा निशाना Video  

भारतीय सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है। दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वह अपनी तैयारी पुख्ता कर रही है। इसी क्रम में नौसेना ने अपनी ताकत दिखाई है। नोसेना के मिसाइल कॉर्वेट आईएनएस प्रबल से एंटी शिप मिसाइल की परीक्षण किया गया है। इस मिसाइल का परीक्षण पूरी तरफ से सफल रहा। पढ़ें पूरी खबर : 

बिहार चुनाव : 'लालटेन के जमाना गईल', सासाराम की रैली में पीएम मोदी का विपक्ष पर वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सासाराम रैली से अपनी चुनावी सभा का आगाज कर दिया। अपने पहले चुनावी भाषण से पीएम मोदी ने अपना इरादा स्पष्ट कर दिया कि वह अपनी रैलियों में महागठबंधन पर तीखा हमला बोलने वाले हैं। प्रधानमंत्री ने राजद और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दलों के शासन में राज्य की तरक्की नहीं हुई। पढ़ें पूरी खबर : 

भारत में क्‍या लेकर आया था चीनी सैनिक? हुआ चौंकाने वाला खुलासा

पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव के बीच भारतीय सेना ने 19 अक्‍टूबर की सुबह अपने क्षेत्र में एक चीनी सैनिक को पकड़ा था। अगले ही दिन 20 अक्‍टूबर की रात उसे चीनी पक्ष को सौंप दिया गया। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने उससे लंबी पूछताछ की। अब इसका खुलासा हुआ है कि उसके पास से क्‍या सामान बरामद किया गया। पढ़ें पूरी खबर : 

'जब तक 370 वापस नहीं, तिरंगा उठाने का सवाल नहीं', महबूबा मुफ्ती ने किया अपमान, बीजेपी हमलावर

बिहार में चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के हटाए जाने का जिक्र किया तो पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की तरफ से बयान भी आया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हालात यह है कि बीजेपी के नेताओं के पास मुद्दों का अभाव है, उनके पास कामयाबी गिनाने जैसा काम नहीं हैं तो हताशा में अनुच्छेद 370 हटाने की राग को अलापते हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

पाकिस्‍तान को झटका, आतंकवाद पर पूरे नहीं किए आदेश, FATF ने फिर ग्रे सूची में रखा

आतंकवाद के मसले पर पूरी तरह विफल पाकिस्‍तान को जोरदार झटका लगा है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की वर्चुअल बैठक में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बनाए रखने का फैसला लिया गया है। एफएटीएफ का यह फैसला जताता है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के वित्‍त पोषण और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ठोस कार्रवाई अब तक नहीं की है। पढ़ें पूरी खबर : 

चाची टीना अंबानी ने ईशा और आकाश अंबानी को दी जन्मदिन की बधाई, फोटोज पोस्ट कर लिखा इमोश्नल पोस्ट

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी पीरामल और बेटे आकाश अंबानी का आज जन्मदिन है और दोनों 29 साल के हो गए हैं। ईशा और आकाश जुड़वां हैं, दोनों का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ था। ईशा और आकाश के जन्मदिन के मौके पर उनकी चाची व पूर्व एक्ट्रेस टीना अंबानी ने उन्हें बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर दिल छूने वाला पोस्ट लिखा। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर