आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 17 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 17 अगस्त (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
 तस्वीर साभार: Times Now

Aaj Ki Taza Khabar: महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। आक्रामक रुख अपनाए विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली ‘‘असंवैधानिक’’ सरकार का विरोध करेगा। इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का गुजरात का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है। वह इस दौरान वह राज्य विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। उधर, भारत में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गयी है। केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक का चौथा चरण बुधवार से शुरू हो गया और इसमें करीब 3.6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है।वहीं, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस पार्टी आज से रैली कर विरोध की शुरुआत करेगी। इस बीच, कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू और कश्मीर कांग्रेस की कमेटी से इस्तीफा दे दिया है। "मुफ्त की रेवड़ी" के मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी, जबकि बीजेपी ने बिहार में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 35 सीट का लक्ष्य रखा है। पढ़ें, आज की बड़ी खबरें:

महागठबंधन सरकार के कानून मंत्री पर अपरहरण का केस है। कहा जा रहा है कि वे फरार हैं। बिहार में  में 72 फीसदी मंत्रियों के नाम क्रिमिनल रिकॉर्ड में दर्ज हैं। अब सवाल उठता है कि क्या ऐसी ही छवि के साथ 2024 में मोदी सामने होंगे नीतीश, उनका सुशासन सिर्फ मुखौटा है?
क्या दागी मंत्रियों के भरोसे 2024 में मोदी सामने होंगे नीतीश, उनका सुशासन सिर्फ मुखौटा है? 

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद  मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल सत्ता में आने के बाद सिर्फ बिजली, पानी और डीटीसी में ही 151564 करोड़ रुपये का घोटाला किया है।
बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर लगाया घोटाले के आरोप, कहा- केजरीवाल और 'AAP' का फेसबुक अकाउंट विदेशों से संचालित

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे। सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात ही।
पटना पहुंचे लालू प्रसाद यादव, सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, इससे पहले नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने का लिया संकल्प

देश-दुनिया में  कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA ने एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि मॉस्क न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई करें।
विमान यात्रा में मॉस्क न पहनने वालों पर लें सख्त एक्शन, DGCA ने दिए एयरलाइनों को निर्देश

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने खुलासा किया कि एकनाथ शिंद गुट के कुछ विधायक कैबिनेट विस्तार के बाद असंतुष्ट हैं वे हमारे संपर्क हैं। उन्होंने कहा कि जो आना चाहते हैं उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हैं।
कैबिनेट विस्तार के बाद शिंदे गुट के कुछ विधायक हमारे संपर्क में हैं, आदित्य ठाकरे का खुलासा

जैकलीन फर्नांडिस की बढ़ेंगी मुश्किलें! ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के उगाही केस में ED बनाएगा एक्ट्रेस को आरोपी

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के उगाही मामले में उन्हें आरोपी बनाया जाएगा। बुधवार (17 अगस्त, 2022) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगा। 

केरलः 15 August के प्रोग्राम में वीडी सावरकर के कॉस्ट्यूम में पहुंच गया छात्र, पनपा विवाद

केरल के मलप्पुरम जिले के एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक छात्र के कथित रूप से वी डी सावरकर की तरह तैयार होकर भाग लेने पर विवाद छिड़ गया। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा मुस्लिम यूथ लीग और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कीझूपरम्बा में सरकारी व्यावसायिक उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर विरोध मार्च निकाला और बच्चे को सावरकर की वेशभूषा में तैयार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

दिल्ली में बेटियों की सुरक्षा पर सवाल, करोल बाग के PG में लड़कियों से सुरक्षा गार्ड ने की छेड़खानी, Video वायरल

राजधानी दिल्ली में लड़कियों की सुरक्षा पर हैरान एवं परेशान करने वाली घटना सामने आई है। यहां करोल बाग के गोल्ड्स विला पीजी में रहने वाली लड़कियों के साथ छेड़खानी हुई है। लड़कियों से यह छेड़खानी किसी और से ने नहीं बल्कि वहां उनकी सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने की है। लड़कियों से छेड़छाड़ की यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। यह वीडियो वायरल भी हुआ है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने लड़कियों से छेड़छाड़ का वीडियो ट्वीट करते हुए मामले में दिल्ली पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

सुरक्षा में सेंध! अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के पास दो दिन दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े

अंबाला में एयर फोर्स स्टेशन की सुरक्षा में चूक सामने आई है। यहां एयरबेस के पास दो दिन 13 और 15 अगस्त को आसमान में संदिग्ध ड्रोन उड़ता हुआ देखा गया। एयर फोर्स स्टेशन के तीन किलोमीटर के दायरे में ड्रोन उड़ाने पर रोक है। फिर भी ड्रोन का दिखना सुरक्षा में एक बड़ी चूक माना जा रहा है। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। संदिग्ध ड्रोन देखे जाने पर एएसपी पूजा डाबला ने कहा कि अंबाला एयर फोर्स स्टेशन से पाक 15 अगस्त को एक लाल रंग के ड्रोन देखे जाने की शिकायत हमें मिली है। इसी तरह का एक ड्रोन 13 अगस्त को भी देखे जाने की बात कही जा रही है। इसकी शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अंबाला जैसे अहम एयरबेस के पास संदिग्ध ड्रोन नजर आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। उन्होंने भी इसकी जांच शुरू कर दी है।

गुलाम नबी आज़ाद ने फिर बढ़ा दी Congress की टेंशन! J&K में बनाए गए थे कमेटी चीफ, दो घंटे के भीतर छोड़ दी पोस्ट

कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आज़ाद ने एक बार फिर से अपनी ही पार्टी के लिए टेंशन बढ़ा दी है। दल ने उन्हें जम्मू और कश्मीर इकाई का कैंपेन कमेटी का चेयरमैन और पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी का सदस्य नियुक्त किया था, मगर उन्होंने मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को ये दोनों ही पद लेने से साफ इन्कार कर दिया। नियुक्ति के लगभग दो घंटे के भीतर उन्होंने ये पोस्ट्स छोड़ दीं, जिसके बाद इसे पार्टी के लिए सियासी गलियारों में तगड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। 

बिहार में 'एकला चलेगी' BJP, 2024 में 35 सीटें जीतने का रखा लक्ष्य, दिल्ली में हुआ महा मंथन

बिहार में जनता दल-यूनाइटेड के साथ छोड़ने के बाद अकेले पड़ी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने लिए रास्ता बनाने की तैयारी की जुट में गई है। उसे पता है कि आने वाले समय में उसे अपनी राजनीतिक लड़ाई अब अकेले लड़नी है। पार्टी के सामने 2024 का लोकसभा चुनाव है। सूत्रों का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इस राज्य में 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

VIDEO: जब विदेशी रेस्त्रां के गेट पर बेटे संग रोक दिए गए थे एस जयशंकर! जानें- फिर क्या हुआ?

भारत के विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर को कभी विदेश के एक रेस्त्रां में एंट्री करते वक्त रोका गया था। वह बेटे के साथ वहां पहुंचे थे तो गेट पर ही दोनों को टोका गया था। दोनों को एक पल के वहां एक दस्तावेज के लिए रुकना पड़ा था। हाल ही में जयशंकर ने इस पूरी घटना का ब्यौरा खुद एक कार्यक्रम के दौरान दिया था, जिसकी क्लिप मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। वीडियो में वह बताते दिखे कि कैसे साल 2021 में अमेरिका में बेटे के साथ वह एक रेस्त्रां में गए थे, जहां यह वाकया हुआ था। 

7th Pay Commission: खुशखबरी! सरकार ने दो जगह बढ़ा दिया DA, जानें- कहां, किसे-कितनी बढ़कर मिलेगी पगार?

सैलरी के मोर्चे पर दो राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सरकारों ने अपने कर्मियों के लिए थोड़े राहत भरे कदम उठाए हैं। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने छह फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने की घोषणा है, जबकि महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने डीए में तीन फीसदी का इजाफा कर दिया। आइए, जानते हैं कि कहां किसे कितनी पगार बढ़कर मिलेगी।

'Minuteman III'इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का USA ने किया सफल लॉन्च, सीना चौड़ा कर कही यह बात

अमेरिका ने मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को मिनटमैन थ्री (Minuteman III) मिसाइल का टेस्ट किया। यूएस ने ऐसा करते हुए दुनिया को यह दिखा दिया कि उसका न्यूक्लियर हथियार से जुड़ा तंत्र कितना प्रभावी और सुरक्षित है। यह परीक्षण वहां के कैलिफोर्निया में सैंटा बार्बरा कंट्री स्थित वैंडनबर्ग स्पेस फोर्स बेस से 12 बजकर 49 मिनट पर हुआ। यूएस एयर फोर्स ग्लोबल स्ट्राइक कमांड (U.S. Air Force Global Strike Command :AFGSC) ने इस इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल के सफल लॉन्च को अंजाम दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर