varun dhawan fitness tips: वरुण धवन ने दिया फिटनेस का मंत्रा - सेहत के लिए डाइट और एक्सरसाइज दोनों जरूरी

वरुण धवन ने अपने फैंस के साथ फिटनेस मंत्रा शेयर किया है। उन्होंने बताया कि इन दिनों वों इंटरमिटेंट फास्टिंग पर हैं। आइए जानते हैं इस डाइट प्लान के बारे में।

Varun Dhawan, Varun Dhawan Diet Plan, Varun Dhawan fitness routine, Varun Dhawan Fitness Secret, weight loss diet, weight loss, varun dhawan weight loss, tips to lose weight, how to lose weight, वरुण धवन, वरुण धवन डाइट प्लान, वरुण धवन फिटनेस रूटीन, वरुण ध
Varun Dhawan Fitness Secret 

मुख्य बातें

  • अभिनेता वरुण धवन की लोकप्रियता में उनकी फिटनेस का भी खूब योगदान है।
  • डाइट, डेली रुटीन में अहम भूमिका निभाती है।
  • वरुण धवन अपने इंस्टाग्राम हैंडल से अक्‍सर अपना फिटनेस मंत्रा शेयर करते हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स खुद को फिट रखने के लिए स्ट्रि‍क्ट डाइट और हैवी एक्ससराइज रुटीन को फॉलो करते हैं। ऐसे में हर कोई उनके डाइट प्लान और फिटनेस रुटीन को जाना जाता है। सेलेब्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस को फिट रहने के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं। बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन अपने कमाल के रोल और फिटनेस के चलते फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं, वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट करते फोटोज शेयर करते रहते हैं।

सेलिब्रिटीज के पास ट्रेनर और स्पेशलिस्ट होते हैं जो उन्हें हेल्दी और फिट रहने के लिए सलाह देते हैं। लेकिन उन्हें भी अपना शारीरिक फिटनेस बनाएं रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। इसके लिए वह मुश्किल डाइट प्लान के साथ एक्सरासाइज भी करते हैं। हाल ही मे एक फैन ने वरुण धवन से उनके डाइट प्लान पूछा जिसका जवाब देते हुए एक्टर ने कहा कि वो अभी 14 से 16 घंटे की इंटरमिटेंट फास्टिंग पर हैं।

क्या होता है इंटरमिटेंट फास्टिंग

इंटरमिटेंट फास्टिंग कोई डाइट प्लान नहीं है, ये एक तरह से आपके लाइफस्टाइल में बदलाव होता है। हालांकि उपवास रखने की परंपरा हमेशा से चली आ रही है, लेकिन कुछ सालों में हेल्थ और फिटनेस के मामले में बहुत ज्यादा पॉपुलर हुआ है। इटरमिटेंट फास्टिंग के दौरान आपको पर्याप्त मात्रा में निधारित समय में कैलोरी लेनी होती है और इसके बाद 14 से 16 घंटों तक बिना कुछ खाएं रहना होता है। इस डाइट में आपको किसी भी चीज को खाने से मना नहीं किया जाता है। आप फास्ट के समय में कॉफी, चाय, एप्पल साइडर विनेगर ड्रिंक पी सकते हैं।

वरुण का डाइट प्लान

वरुण ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बताया कि वो 14 से 16 घंटे की फास्टिंग पर रहते हैं और बचे हुए 10 से 8 घंटे में कैलोरी इंटेक करते हैं। उन्होंने आगे बताया कि ब्रेकफास्ट में अंडे, व्हाइट ऑमलेट और ओट्स खाते हैं। इसके बाद लंच में चिकन और हरी सब्जियां। दोपहर के नाश्ते में मखाना खाते हैं, इसमें प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है और कम कैलोरी होती है। इससे आपका पेट लंबे समय तक भरा रहेगा और भूख नहीं लगती है। रात को खाने में चिकन और हरी सब्जियां खाते हैं। इसके अलावा वो खूब सारा पानी पीते हैं ताकि हाइड्रेटेड रहें।

पसंद है घर का खाना

घर का खाना बेहद पसंद है साथ ही उन्हें मां के हाथ का खाना अच्छा लगता है लेकिन कभी-कभी वे उस खाने को अपने आप से दूर रखते हैं क्योकि उस खाने में प्रोटीन से ज्यादा कार्बोहायड्रेट होता है जो शरीर के लिए फायदेमंद नहीं है। इसलिए वे प्रोटीन भरपूर डाइट को फॉलो करते हैं। वे अपने रूटीन एक्सरसाइज में बॉडीवेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के साथ-साथ योग और मार्शल आर्ट भी करते हैं। वरुण अभी तक के सबसे फिट एक्टरों में से एक हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर