PaniPuri in Pregnancy: अनुष्का शर्मा की तरह आप भी खा रही हैं प्रेग्नेंसी में गोलगप्पे, इन बातों का रहे ध्यान

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंसी में गोलगप्पों का लुत्फ उठा रही हैं। प्रेग्नेंसी में खट्टा और मसालेदार खाने का मन करता है। जानिए गर्भावस्था में क्या खानी चाहिए पानीपुरी और किन बातों का रहे ध्यान...

Pregnancy Golgappe
Golgappe 

मुख्य बातें

  • अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंसी के दौरान गोलगप्पे का लुत्फ उठा रही हैं।
  • प्रेग्नेंट महिलाओं को ये खाते वक्त कुछ खास सावधानियां बरतनी चाहिए।
  • प्रेग्नेंसी में गोल गप्पा खाने से एसिडिटी और सीने में जलन हो सकती है।

मुंबई. एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंसी के दौरान गोलगप्पे का लुत्फ उठा रही हैं। प्रेग्नेंसी में कुछ खट्टा या मसालेदार खाने का मन करता है। 

गोलगप्पा खाने में भले ही चटपटा होता है पर ये कई बीमारियों को दावत भी देता है। प्रेग्नेंट महिलाओं को ये खाते वक्त कुछ खास सावधानियां बरतनी चाहिए। दरअसल प्रेग्नेंसी में महिलाओं की शरीर की इम्युनिटी कमजोर हो जाती है।

प्रेग्नेंसी में गोल गप्पा खाने से एसिडिटी और सीने में जलन हो सकती है। वहीं,  प्रेग्नेंसी के दौरन इम्युनिटी कम होने से संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है। वहीं, दवाइयां लेने से शरीर को नुकसान हो सकता है। 

इन बातों की रखें सावधानियां 
प्रेग्नेंसी के दौरान गोलगप्पे खाने पर कुछ सावधानियों का भी खास ध्यान रखें। इनमें सबसे पहली है साफ सफाई। पानी पुरी साफ सुथरी जगह पर ही खाएं। इसके अलावा गोलगप्पे का पानी ज्यादा मसालेदार नहीं होना चाहिए। 

पानी के ज्यादा मसालेदार होने से पेट खराब का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में आप कम पानी पीएं। वहीं, कच्ची या फिर अधपकी पानी पुरी खाने से बैक्टीरिया या वायरस के संक्रमण का खतरा हो सकता है। 

मौसम का रखें ध्यान
पानीपुरी या फिर कोई भी स्ट्रीट फूड खाते वक्त मौसम का खास ध्यान रखें। खासकर बारिश के मौसम में पानीपुरी खाने से बचना चाहिए। इस मौसम में पेट खराब होने का खतरा बढ़ जाता है। 

पानी-पूरी बाहर खान के बजाए आप घर पर भी बना सकते हैं।  घर में इसके लिए सूजी या आटा और खट्टा-मीठा पानी चाहिए होगा। इसके अलावा आप फलों का चाट बनाकर भी खा सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर