Akshay Kumar Diet: 50 के पार भी जबरदस्त फिट हैं अक्षय कुमार, ऐसी डाइट करते हैं फॉलो

Akshay kumar diet plan: बॉलीवुड में करीब 28 साल बिताने के बाद भी आज अक्षय कुमार की उम्र केवल 30-32 साल ही लगती है। एक्टर इतने फिट दिखने के लिए तगड़ी मेहनत करते हैं।

Akshay kumar diet plan
50 के पार भी जबरदस्त फिट हैं अक्षय कुमार 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार की फिटनेस में शार्टकट नहीं है।
  • अक्षय योगा और कई तरह की स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज़ करते हैं।
  • फिट और हेल्दी रहने के लिए अक्षय घर का ही खाना पसंद करते हैं

53 साल की उम्र में भी अक्षय कुमार की फिटनेस लाजवाब है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में वे पार्टीज और अल्कोहल से दूर रहने के लिए जाने जाते हैं। ये सभी जानते हैं कि अक्षय फिटनेस फ्रीक हैं, उन्होंने मार्शल आर्ट्स, एडवेंचर स्पोर्ट्स, नैचुरल थेरेपी और अनुशासित जीवन के ज़रिए अपने शरीर को स्पोर्टी और टोन्ड बनाए रखा है। हाल में अक्षय कुमार के शेफ मोहित सावरगांवकर उनकी डाइट से जुड़ी कुछ खास बातें बताई हैं, जिसे आज हम आपको बताएंगे...

ये है फेवरेट ब्रेकफास्ट
अक्षय रोजाना सुबह जल्दी उठ जाते हैं। वे नाइट शिफ्ट में काम करना अवॉइड करते हैं। अपना स्टेमिना बढ़ाने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार बास्केटबॉल खेलते हैं। अक्षय कुमार नाश्ते में Chia Pudding के साथ बेरीज और एवोकैडो लेते हैं,  जो अब समय के साथ उनका पसंदीदा बन गया है।

लंच में इस चीज का करते हैं सेवन
मोहित अक्षय कुमार की डाइट का हर तरह से ख्याल रखते हैं। मोहित बताते हैं कि अक्षय शाकाहारी भोजन खाते हैं। लंच में वह चावल के साथ पम्पकिन थाई टोफू करी खाते हैं। शेफ मोहित बताते हैं कि स्ट्रिक्ट डाइट फोलो करने वाले अक्षय बिना किसी बहाने से लंच में संतुलित आहार लेते हैं।

एसिडिक फूड से रहते हैं दूर
अक्षय घर पर हों या फिर शूट पर, उनके डाइट में किसी तरह का एसिडिक फूड नहीं रहता है। तो अगर आपको लगता है कि पंजाबी होने के नाते वह राजमा और चने के शौकीन होंगे, तो आप बिल्कुल गलत हैं।

आलमंड और ब्लूबेरी कुकीज है पसंदीदा
अक्षय का डाइट प्लान करने वाले मोहित कहते हैं कि उन्हें खाने में बहुत ज्यादा मीठा नहीं पसंद है। स्नैक्स की बात करें तो वह आलमंड और ब्लूबेरी कुकीज खाना पसंद करते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर