बिग बॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक की फिटनेस देखकर लोग रह जाते हैं हैरान, जानें उनका हेल्‍थ प्‍लान

टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं और खुद को स्वस्थ रखती हैं। आप भी उनके फिटनेस प्‍लान यहां देख सकते हैं।

Rubina Dilaik Fitness Inspiration, Rubina Dilaik Fitness Tips, Health And Fitness, Rubina Dilaik Fitness Tips In Hindi
Rubina Dilaik Fitness Tips 

मुख्य बातें

  • टीवी क्‍वीन रुबीना ने ब‍िग बॉस 14 जीता है
  • रुबीना दिलैक अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए कई मुख्य योग करती हैं
  • रुबीना अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए करती हैं स्विमिंग

बिग-बॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक लाखों भारतीय लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। रूबीना अपनी फिटनेस को लेकर काफी सिरियस रहती हैं यहां तक कि इन्होंने बिग-बॉस के घर में भी अपनी बॉडी को मैंटेन रखा। रूबीना अपनी फिटनेस के लिए बहुत मेहनत करती हैं और सोशल मीडिया पर भी अपने फैंस के साथ फिटनेस के फोटोज शेयर करती रहती हैं। आइए यहां आज हम आपको बताएंगे रूबीना दिलैक की  फिटनेस का राज।

योगा से रखती हैं बॉडी को फिट
रूबीना अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए वर्कआउट करती हैं, जिससे उन्हें फ्रेश फील होता है। रूबीना वॉरियर पोज के साथ-साथ कई मुख्य योग भी करती हैं जैसे कि सूर्य नमस्कार, जानुशीर्षासन, वृक्षासन, शीर्षासन आदि। रूबीना का मानना है कि अपनी बॉडी को स्वस्थय रखने के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण, हमारा व्यक्तित्व और संतुष्टि आदि बेहद जरूरी है।

ट्राई करती हैं अलग-अलग एक्सरसाइज
रूबीना को अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करना बेहद पसंद है। क्योंकि वह एक एक्सरसाइज को करते करते बोरियत महसूस करती हैं इसलिए उन्हें अलग-अलग तरह के योग और एक्सरसाइज करना बेहद पसंद है।

करती हैं सीढ़ियों से एक्सरसाइज
रूबीना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिससे पता चला कि वह कैलोरी बर्न करने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ती उतरती हैं। ऐसा करने से जोड़ों के दर्द की समस्या भी दूर हो सकती है।

जाने उनका डाइट प्लान 
रूबीना अपनी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल करती हैं। ज्यादातर बाहर रहने की वजह से वह हेल्दी डाइट फॉलो नहीं कर पाती हैं। रूबीना अपने सूप में चाट मसाला डालकर पीती हैं ऐसा करने से सूप का स्वाद भी बढ़ता है और न्यूट्रिशन वैल्यू भी। इसके अलावा वह सलाद में जीरे का तड़का लगाकर दही भी मिला लेती हैं।

फिट रहने के लिए करती हैं स्विमिंग
रूबीना का मानना है कि स्विमिंग एक बेस्ट एक्सरसाइज है, जो हमारी पूरी बॉडी पर प्रभाव डालती है और मोटापा भी कम करती है। डॉक्टर्स का भी यही मानना है कि स्विमिंग फिट रहने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर