Bigg Boss 14 के सफर में स्ट्रांग महिला बनकर उभरीं Rubina Dilaik, इन 5 वजहों से रहीं सबसे ज्यादा चर्चित

Bigg Boss 14 finale Rubina Dilaik journey: रुबीना दिलाइक, बिग बॉस-14 फिनाले में पहुंच गई हैं और ट्रॉफी से एक कदम दूर हैं। एक नजर रुबीना के बिग बॉस सफर पर...

Bigg Boss 14 Rubina Dilaik journey With Abhinav shukla and Fight Rahul Vaidya
रुबीना दिलाइक बिग बॉस जर्नी। 

मुख्य बातें

  • रुबीना ने दर्शकों के करीब पहुंचने का एक भी मौका बिग बॉस में नहीं छोड़ा।
  • अभिनव शुक्ला के साथ शो में एंट्री लेने वालीं रुबीना अब फिनाले में खड़ी हैं।
  • एक नजर रुबीना दिलाइक के बिग बॉस सफर पर।

बिग बॉस-14 के ग्रैंड फिनाले में कुछ की घंटे बाकी हैं। पांच फाइनलिस्ट राहुल वैद्य, रुबीना दिलाइक, राखी सावंत, अली गोनी और निक्की तंबोली के बीच विजेता के खिताब को लेकर कड़ी टक्कर है। वैसे बात अगर रुबीना दिलाइक की करें तो पिछले चार महीने से अधिक की अपनी बिग बॉस-14 जर्नी में वो कई मौकों पर एक दमदारी महिला बनकर सामने आईं। रुबीना ने दर्शकों के करीब पहुंचने का एक भी मौका बिग बॉस में नहीं छोड़ा। वैसे तो अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ रुबीना दिलाइक ने शो में एंट्री ली थी। लेकिन अब रुबीना दिलाइक, बिग बॉस-14 फिनाले में पहुंच गई हैं। एक नजर रुबीना दिलाइक के बिग बॉस सफर पर...

बिग बॉस और सलमान खान से विवाद 
शुरुआत में रुबीना दिलाइक और उनके पति अभिनव शुक्ला को शो के नियम समझ नहीं आ रहे थे। इस वजह से रुबीना को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि रुबीना दिलाइक ने कुछ टास्क में बिग बॉस, सीनियर हिना खान, सिद्धार्थ शुक्ला, गौहर खान और होस्ट सलमान खान पर भी आरोप लगाए। सलमान खान के समझाने के बाद उनको कई बातें क्लियर हुईं। इतना ही नहीं रुबीना के इस एटिट्यूड की वजह से लोगों ने उनपर सुपीरियोरिटी नेचर का भी आरोप लगाया। हालांकि धीरे-धीरे रुबीना और अभिनव को बिग बॉस के घर के सारे नियम समझ आ गए। बिग बॉस के घर में इन बीते दिनों से रुबीना दिलाइक में सभी नियमों का पालन किया और वो मजबूत दावेदार बनकर उभरीं। 

जैस्मीन भसीन-रुबीना दिलाइक के रिश्ते में दरार
बिग बॉस शो की शुरुआत में रुबीना दिलाइक और जैसमीन भसीन में गहरी दोस्ती देखने को मिली। यहां तक कि दोनों का रिश्ता बहनों की तरह बन गया। हालांकि, जल्द ही चीजें खट्टी हो गईं। सबसे पहले सलमान खान ने रुबीना की कठपुतली के रूप में जैसमीन को टैग दिया था। बाद में, बिग बॉस के पंचायत कार्य ने दोनों के बीच मतभेद सामने आए। यहीं से दोनों की दोस्ती में दरार आ गई, जो फिर कभी नहीं भर सकी। जैसमीन भसीन के दोस्ती टूटने की वजह से रुबीना दिलाइक काफी सुर्खियों में रहीं। जब जैस्मीन को शो से बाहर निकाला गया, तो रुबीना परेशान थी कि उन्हें अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का मौका कभी नहीं मिला। लेकिन जब अली के समर्थन के लिए जैसमीन शो में दोबारा आईं तो ये स्पष्ट हो गया कि वो दोनों अब दोस्त नहीं बन सकते हैं। 

रुबीना की शादी का कड़वा सच
एक टास्क के दौरान कंटेस्टेंट्स को अपनी लाइफ के कुछ डार्क सीक्रेट्स बनाते थे। इस दौरान रुबीना दिलाइक ने जो खुलासा किया उसे जानकर घरवाले और दर्शक हैरान रह गए थे। रुबीना ने बताया था कि वो और अभिनव शुक्ला तलाक लेने की कगार पर थे। दोनों ने अपनी शादी को दूसरा मौका देने का फैसला किया और एक-दूसरे छह महीने का अल्टीमेटम दिया था। बिग बॉस शो का ऑफर उसी 6 महीने के अल्टीमेटम के दौरान आया और इसने उन्हें एक साथ समय बिताने का मौका दिया। हालांकि शो में कपल की रिश्ते ना सिर्फ सुधर गए बल्कि ये एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। 

कविता कौशिक के साथ रुबीना और अभिनव का टकराव
कविता कौशिक बिग बॉस सीजन 14 में वाइल्डकार्ड कंटेस्टेंट में से एक रहीं। कविता ने रुबीना के साथ एक लड़ाई के दौरान दावा किया था कि उन्हें अभिनव की वास्तविकता का कोई पता नहीं है। कविता कौशिक के शो से बाहर चले जाने के तुरंत बाद, उनके पति रोनित बिस्वास ने ट्विटर पर खुलासा किया था कि अभिनव शुक्ला एक शराबी थे और उन्होंने कविता को कई मैसेज भेजे थे। जब एक कंटेस्टेंट द्वारा रुबीना और अभिनव को इस बारे में सूचित किया गया, तो उन्होंने कपल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। हालांकि, मामला बढ़ने से पहले सलमान खान ने अभिनव-रुबीना और कविता-रोनित को एक वीकेंड का वार के दौरान अपने मतभेदों और गलतफहमी को सुलझाने का मौका दिया।

जब रुबीना को आते थे आत्महत्या के विचार
दर्शकों ने रुबीना का हमेशा साथ दिया। वह उन महिलाओं में से एक थीं जो अपने लिए खड़ी थीं। लेकिन अभिनेत्री ने एक एपिसोड में स्वीकार किया था कि वो किसी तरह से खुद को खो रही हैं। रुबीना ने सलमान को बताया था कि 8 साल पहले, मैं बिल्कुल ऐसी ही आक्रामक थी। मेरे माता-पिता के साथ मेरा रिश्ता बहुत अच्छा नहीं था। मुझे सुसाइडल विचार आते थे जिसकी वजह से मेरा रिलेशनशिप भी टूटा था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर