Gurugram Crime: अय्याशी के कारण कर्ज में डूबा, फिर उतारने के लिए दोस्तों के साथ मिल लूट ली जूलरी शॉप, गिरफ्तार

Gurugram Crime: शीतला माता रोड पर स्थित जूलरी शॉप में गनपॉइंट पर हुई लूटपाट के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस लूट का मास्‍टर माइंड अपनी अय्याशी की लत के कारण कर्ज में डूब गया था, जिसे उतारने के लिए उसने दो दोस्‍तों के साथ मिलकर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया।

Gurugram police
गन प्‍वाइंट पर ज्‍वैलरी शॉप लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ज्‍वैलरी शॉप के पास ही रहता था लूट का मास्‍टर माइंड
  • आरोपी पर अय्याशी की लत के कारण था लाखों रुपये का कर्ज
  • आरोपी ने अपने दो दोस्‍तों के साथ मिलकर की थी यह लूट

Gurugram Crime: शीतला माता रोड पर स्थित जूलरी शॉप में गनपॉइंट पर हुई लूटपाट की वारदात को ग्रुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने सुलझा लिया है। पुलिस ने लूट को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए इस मामले में कई खुलासे किए हैं। पालम विहार क्राइम ब्रांच ने बताया कि इन आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि लूट का मास्‍टर माइंड जूलरी शाॉप के पास के ही एरिया में रहता है। इसे अय्याशी करने की लत है, जिसंकी वजह से ये कर्ज में डूब गया, जब कर्ज देने वाले लोगों ने वसूली के लिए दबाव बनाया तो इसने अपने दो दोस्‍तों के साथ मिलकर लूट की योजना बना ली।

बता दें कि इन लुटेरों ने चार अगस्‍त को शीतला माता रोड पर स्थित एक ज्वैलर्स शॉप पर दिन दहाड़े दोपहर करीब एक बजे लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था। शॉप संचालक रिशि सोनी अपनी शॉप पर अकेले बैठे थे कि तभी ये तीनों बदमाश अंदर घुसे और एक ने पिस्‍टल तानकर जान से मारने की धमकी देकर चुप रहने को कहा। इसके बाद दुकान में रखी लाखों रुपये की ज्‍वेलरी बैग में भरकर फरार हो गए। घटना के बाद इन आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच की चार टीमें लगी थी। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रदीप, अभिमन्यु व अमन के तौर पर हुई है।

ज्‍वैलर को अकेले देख बनाई लूट की योजना

पालम विहार क्राइम ब्रांच इंचार्ज इंस्पेक्टर जोगेंद्र सिंह ने बताया कि जांच के दौरान इन तीनों आरोपियों को द्वारका एक्सप्रेस-वे के पास से अरेस्ट किया गया है। इन आरोपियों से शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अभिमन्यु इस लूट का मास्‍टर माइंड था। वह जूलरी शॉप के पास ही रहता था। आय्याशी के कारण उस पर काफी कर्ज हो गया था। जिसे उतारने के लिए वह तरीके खोज रहा था। इस आरोपी ने जूलरी शॉप पर अकेले मालिक को कई बार देखा। ऐसे में इसने कर्ज उतारने के लिए इस जूलरी शॉप को लूटने की योजना बनाई और उसमें अपने दोस्‍तों को शामिल कर लिया। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि आरोपियों से वारदात में प्रयोग की गई पिस्टल, दो कारतूस व चाकू बरामद किए गए हैं। इन्हें एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर