Gurugram News: दिल्‍ली-जयपुर हाईवे अगले 6 दिन तक रहेगा बंद, यह है वजह, रूट डायवर्जन एडवाइजरी जारी

Gurugram News: गुरुग्राम से जयपुर हाईवे पकड़कर दिल्‍ली आने वाले हजारों वाहन चालकों को अगले 6 दिनों तक भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्‍योंकि आज यानी बुधवार से 26 सितंबर तक इस हाईवे का दिल्‍ली की तरफ आने वाली लेन हीरो होंडा चौक से बंद रहेगा। इस संबंध में पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

gurugram traffic diversion
गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किया गया डायवर्जन रूट   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हीरो होंडा चौक से दिल्‍ली की तरफ आने वाला लेन रहेगा बंद
  • नेशनल हाईवे अथॉरिटी यहां पर 26 सितंबर तक करेगा लोड टेस्‍ट
  • हीरो होंडा चौक से अगल-अलग रास्‍तों पर डायवर्ड होगा ट्रैफिक

Gurugram News: अगर आप दिल्ली जयपुर हाईवे पर सफर करते हैं या करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज यानी बुधवार से अगले करीब 1 हफ्ते तक इस सड़क पर एक तरफ की सड़क पूरी तरह से बंद रहेगी। इस पर सिर्फ जयपुर जाने वाले यात्री ही सफर कर सकेंगे, हीरो होंडा चौक पर जयपुर से दिल्ली जाने वाली लेन बंद रहेगी। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस द्वारा एडवाइजरी जारी कर रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट की जानकारी दी गई है। इस डायवर्जन की वजह से गुरुग्राम से दिल्‍ली की तरफ आने वाले हजारों वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, 21 सितंबर से 26 सितंबर तक यह हाईवे बंद रहेगा। क्‍योंकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा इस हीरो होंडा चौक पर लोड टेस्ट किया जाएगा। यह लोड टेस्‍ट जयपुर से दिल्ली कर तरफ आने वाले लेन पर किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि, जयपुर की तरफ से होंडा चौक पर आने वाले वाहनों को सर्विस लाइन के जरिए दिल्ली की तरफ भेजा जाएगा। वहीं, जयपुर की तरफ से आकर सुभाष चौक की तरफ जाने वाले वाहनों को सर्विस लाइन के जरिए लेफ्ट से आगे बढ़ाया जाएगा और आगे से यू टर्न ले कर जाना होगा।

यहां से होकर गुजरेगा ट्रैफिक

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, उमंग भारद्वाज चौक से जयपुर की तरफ जाने वाले वाहन पहले की तरह सीधे फ्लाईओवर से होकर गुजरेंगे। वहीं, दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों को उमंग भारद्वाज चौक की तरफ से जाने के लिए हीरो होंडा चौक से लेफ्ट लेना होगा। यहां से वाहन राउंड लेकर सुभाष चौक की तरफ जाएंगे और फिर आगे से यू टर्न लेकर अंडरपास के अंदर से उमंग भारद्वाज चौक की तरफ मूव करेंगे। इसी तरह, सुभाष चौक से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को भी हीरो होंडा चौक से राइट मूव करने की जगह पहले जयपुर की तरफ जाना होगा और फिर हीरो होंडा फ्लाईओवर के नीचे से ही यू टर्न लेकर दिल्ली की तरफ आना होगा। अधिकारियों के अनुसार, इस डायवर्जन की वजह से यहां पर जाम लगने की संभावना है। इसलिए करीब 50 अतिरिक्‍त ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को यहां पर तैनात किया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर