Gurugram Police: गुरुग्राम में फिर पुलिस की वर्दी पर लगा रिश्वत का दाग, रिश्‍वतखोर एएसआई चढ़ा विजिलेंस के हत्‍थे

Gurugram Police: गुरुग्राम में एक बार फिर से एक पुलिस अधिकारी को रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पुलिस अधिकारी फरुखनगर थाने में तैनात था और यहां पर उसने एक महिला को उसका घर कब्‍जा मुक्‍त कराने के लिए 20 हजार रुपये मांग रखे थे। यह पैसे थाने के बाहर बैठे चाय वाले को दिए गए थे। विजिलेंस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Gurugram police
20 हजार रुपये रिश्‍वत लेते पुलिस एएसआई गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दबंगों से घर खाली करवाने के नाम पर मांगा था रिश्‍वत
  • थाने के बाहर बैठे चाय वालों को दिलाया था रिश्‍वत का पैसा
  • विजिलेंस ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया

Gurugram Police: गुरुग्राम में पिछले एक माह में तीसरी बार पुलिस की वर्दी पर रिश्‍वत का दाग लगा है। इस बार जिले के फरुखनगर थाने में तैनात एक एएसआई को स्टेट विजिलेंस की टीम ने रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया। गिरफ्तार पुलिस अधिकारी ने एक महिला से उसका माकान दबंगों से खाली करवाने के लिए 20 हजार रुपये रिश्‍वत मांग रखे थे। यह पैसे लेते हुए स्‍टेट विजिलेंस सेक्टर 47 गुरुग्राम की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पुलिसकर्मी के साथ इस मामले में थाने के बाहर टी स्टाल लगाने वाले एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। इस युवक पर रिश्वत के मामले में दलाली करने का आरोप है।

स्‍टेट विजिलेंस के इंस्‍पेक्‍टर जयपाल ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि, फरुखनगर निवासी एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके मकान पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया है। दबंगों ने महिला के साथ मारपीट कर उसका सामान भी बाहर फेंक दिया था। इस मामले में पीड़ित महिला ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर मदद मांगी थी। महिला ने बताया कि सूचना के बाद थाने से एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपितों से बातचीत कर चली गई। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि इसके बाद उसने एएसआई बिजेंद्र से बात की तो उसने मदद करने के लिए 20 हजार की रिश्वत मांगी।

चाय वाले से पैसे लेते ही विजिलेंस ने दबोचा

इंस्पेक्टर जयपाल ने बताया कि, आरोपी ने रिश्‍वत को लेकर महिला की बात टी स्टाल संचालक लाल सिंह से करवाई थी और रकम नहीं देने पर कोई कार्रवाई नहीं करने की धमकी दी थी। इसके बाद महिला ने इसकी शिकायत विजिलेंस को की। शिकायत के बाद विजिलेंस टीम फरुखनगर पहुंची और महिला से बिजेंद्र से फिर बात करने को कहा। विजिलेंस ने बताया कि इस दौरान आरोपी पुलिस अधिकारी ने यह रकम लाल सिंह की दुकान पर देने को कहा। महिला ने यह रकम विजिलेंस से लेकर लाल सिंह को दे दी। जिसके कुछ देर बाद आरोपी एएसआई थाने से बाहर आया और उसने रकम ले ली। इस दौरान मौके की तलाश में बैठी विजिलेंस टीम ने दोनों आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर