Gurugram Crime: यह ठग इंस्टाग्राम पर पायलट बन लड़कियों के सपनों को देता था उड़ान, फिर खाली कर देता बैंक अकाउंट

Gurugram Cyber Crime: गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को दबोचा है, जो इंस्टाग्राम पर खुद को पायलट बता लड़कियों से पहले दोस्‍ती करता और फिर उनका बैंक अकाउंट खाली करने लगा। आरोपी ने अब तक 30 लड़कियों से लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

cheated as a pilot
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी ठग   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • झांसे में लेने के लिए पायलट की ड्रेस पहन अपलोड करता फोटो
  • एयर होस्टेस या मॉडल को करता अपने झांसा में लेने की कोशिश
  • आरोपी ने भेज रखे हैं 150 से ज्‍यादा लड़कियों को फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट

Gurugram Cyber Crime: सोशल मीडिया का उपयोग कर लोगों के साथ ठगी करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए इन प्‍लेटफार्म पर किसी अपरिचित के साथ दोस्ती करते समय सावधानी के साथ जांच पड़ताल करना बहुत जरूरी हो गया है। यहां पर सक्रिय ठग छोटी सी लापरवाही का फायदा उठाकर बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं। एक ऐसा ही मामला गुरुग्राम से सामने आया है। यहां पर एक ठग इंस्टाग्राम पर खुद को पायलट बता लड़कियों से दोस्‍ती करता और फिर उनसे किसी न किसी बहाने से पैसे ऐंठना शुरू कर देता। इस ठग ने एक के बाद एक 30 लड़कियों को अपना शिकार बनाते हुए लाखों रुपये ठग लिए।

इस युवक द्वारा ठगी की शिकार एक पीड़िता के शिकायत की जांच करते हुए पुलिस इस शातिर ठग तक पहुंची और इसे दबोच लिया। शहर की एक पीड़ित ने शिकायत की थी कि इस आरोपी ने खुद को पायल बता उससे दोस्‍ती की और फिर कुछ दिनों बाद अपने झांसे में लेकर अपने अकाउंट में एक लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। उसके बाद सारे संपर्क खत्‍म कर लिए। पुलिस ने आरोपी की पहचान सेक्टर 43 के रहने वाले हेमंत शर्मा के तौर पर की है। अब इसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

पायलट बन सपनों को उड़ान दे लूट लेता था पैसे

साइबर थाना प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय था। यह वहां पर पायलट की ड्रेस पहनकर अपनी फोटो डालकर लड़कियों को झांसा देता। इसके अकाउंट की जांच से पता चला है कि ये एयर होस्टेस या मॉडल को झांसा देने की कोशिश करता। इसने करीब 150 लड़कियों को फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भेज रखी है। वहीं पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि वह अब तक करीब 30 युवतियों को पायलट बनने का झांसा देकर ठगी कर चुका है। इस शातिर को पायल समझ कर जब युवतियां दोस्‍ती करती तो यह कुछ दिनों तक प्‍यार भरी बातें कर उनके सपनों को उड़ान देता और फिर खुद को देश से बाहर इमरजेंसी में फंसने की बात बोल अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करा लेता। पुलिस ने इस शातिर के ठगी के खेल को पूरी तरह समझने के लिए रिमांड पर लिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर