Gurugram news: ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना मंगाना पड़ा महंगा, गंवा दिए 50 हजार रुपए, ऐसे हुई ठगी, रहें संभलकर

Gurugram news: गुरुग्राम में ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना मंगा रहा एक शख्‍स ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने व्‍यक्ति के क्रेडिट कार्ड से 50 हजार रुपए काट लिए। ठगी के शिकार पीड़ित ने बिलासपुर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

cyber fraud in gurugram
ऑनलाइन खाना मंगाने पर शख्‍स साइबर ठगी का शिकार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ऑनलाइन खाना मंगाने पर युवक के साथ 50 हजार की ठगी
  • व्‍यक्ति ने ऑनलाइन एक वेबसाइट सर्च दिया था खाने का ऑर्डर
  • ऑनलाइन पेमेंट करते ही क्रेडिट कार्ड से धड़ाधड़ कटने लगे पैसे

Gurugram news: गुरुग्राम जिले में ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना मंगाना एक शख्स को भारी पड़ गया। ऑर्डर करने के बाद शातिर ठगों ने व्‍यक्ति के क्रेडिट कार्ड से 50 हजार रुपए निकाल लिए। इतना ही नहीं इसके बाद ठगों ने फोन कर अतिरिक्त कटे हुए पैसे वापस भेजने की बात कहकर फिर से ठगी कर ली। इस संबंध में पीड़ित ने बिलासपुर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव जमालपुर निवासी पीड़ित ने बताया कि, उसने ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए ऑनलाइन एक वेबसाइट सर्च की थी। जिसके माध्‍यम से खाना ऑर्डर कर दिया। साथ ही अपने बैंक के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट भी एडवांस कर दी। ऑर्डर के कुछ देर बाद ही उसके खाते से नकदी कटनी शुरू हो गई। खाना तो आया नहीं, लेकिन उसके खाते से 50 हजार जरूर कट गए।

ठगों ने फोन कर लिंक भेजकर फिर की ठगी  

शिकायकर्ता ने बताया कि, इस ठगी के बाद वह अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाने जा रहा था, लेकिन इसके पहले ही एक अनजान नंबर से कॉल आई और सामने वाले व्‍यक्ति ने बताया कि, गलती से उनके खाते से अतिरिक्त पेमेंट काट ली गई है। उसने माफी मांगते हुए अतिरिक्त चार्ज के पैसे वापस भेजने के नाम पर पीड़ित को एक लिंक भेजा। ठग ने कहा कि, इस लिंक पर जाकर क्‍लेम करने पर कटा हुआ पैसा वापस मिल जाएगा। पीड़ित ने लिंक पर जाकर जैसे ही क्लिक किया तो उसके खाते से 2 बार और ट्रांजेक्शन हो गई। अब पीड़ित को ठगी का अहसास हो गया। उसने फौरन बैंक पहुंचकर अपना क्रेडिट कार्ड ब्लॉक कराया और बिलासपुर थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी। पुलिस ने ठगी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल ठगी करने वाले का पता नहीं चल पाया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर