Gurugram Illegal Possession News: अवैध कब्जा हटाने को लेकर एचएसवीपी हुआ सख्त, 36 घंटे का दिया वक्त

Gurugram Illegal Possession News: अब एचएसवीपी (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) ने गुरुग्राम के सेक्टर-14 में चल रहे अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ कमर कस ली है। ऐसा कब्जा करने वालों को एचएसवीपी ने 36 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया हुआ है। अवैध कब्जा करने वाले 25 दुकानदार हैं।

Gurugram News
गुरुग्राम के सेक्टर-14 में चल रहे अवैध कब्जे पर कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम के सेक्टर-14 में चल रहे अवैध कब्जे पर कार्रवाई
  • एचएसवीपी ने 36 घंटे का अल्टीमेटम दिया
  • अवैध कब्जा करने वाले 25 दुकानदार

Gurugram Illegal Possession News: राज्य में बढ़ते अवैध कब्जे के खिलाफ हरियाणा सरकार किसी भी तरह की अनदेखी करने के बिल्कुल भी मूड में नहीं है। राज्य सरकार की तरफ से अब तक अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है। अब एचएसवीपी (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) ने गुरुग्राम के सेक्टर-14 में चल रहे अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ कमर कस ली है। ऐसा कब्जा करने वालों को एचएसवीपी ने 36 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया हुआ है। 

इस बात की जानकारी एचएसवीपी ने एक बयान जारी कर दी है। विभाग के मुताबिक गुरुग्राम के सेक्टर-14 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) की तरफ से अवैध कब्जे को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं। शिकायत में आरडब्ल्यूए ने कहा था कि मार्केट में कुछ दुकानदार अवैध कब्जा कर रहे हैं। 

दुकानदारों को खुद से हटने के लिए 36 घंटे का समय दिया

इसके बाद एचएसवीपी ने अवैध कब्जा कर चुके दुकानदारों को खुद से हटने के लिए 36 घंटे का समय दिया है। अगर निर्धारित वक्त पर कब्जा नहीं हटा तो बुधवार को एचएसवीपी की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि अवैध कब्जे को लेकर विभाग की तरफ से एक सर्वे भी किया गया था। जिसके बाद कब्जा कर चुकी दुकानों को चिन्हित किया गया है। सर्वे को लेकर एसडीई सर्वे सत्य नारायण ने जानकारी दी। 

अवैध कब्जा करने वाले 25 दुकानदार

सत्य नारायण के मुताबिक इस तरह के अवैध कब्जा करने वाले 25 दुकानदार हैं, जिनकी दुकानों को चिन्हित किया गया है। इन सभी को एचएसवीपी की ओर से नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन उसका कोई भी जवाब नहीं आया है। इसके बाद अब एचएसवीपी ने सार्वजनिक तौर पर मुनादी कार्रवाई करने का फैसला किया है। 36 घंटे की मोहलत के बाद अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान विभाग को जो सामान मिलेगा उसे जब्त किया जाएगा। इसके अलावा अतिक्रमण के वक्त जो भी नुकसान होगा, उसके जिम्मेदार अवैध कब्जा करने वाले ही होंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर