Gurugram Police: ये तो हद है! झूठे केस में फंसाने की धमकी दे तीन पुलिसकर्मी चला रहे थे वसूली का धंधा, लाखों ठगे

Gurugram Police: गुरुग्राम पुलिस ने अपने तीन ऐसे पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को झूठे केस में फंसा देने की धमकी देकर वसूली करता था। इन आरोपियों ने दो अन्‍य आरोपियों के साथ मिलकर एक व्‍यक्ति से 9 लाख रुपये ले लिए थे। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

Gurugram police
वसूली करने वाले तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • तीनों आरोपियों ने व्‍यक्ति को धमकी देकर वसूले थे 9 लाख रुपये
  • सहायक पुलिस आयुक्त की निर्देश पर हुई कार्रवाई, दो आरोपी फरार
  • तीनों पुलिसकर्मियों को रिमांड पर लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ

Gurugram Police: गुरुग्राम पुलिस की शाख पर एक बार फिर से बदनामी का धब्‍बा लगा है। यहां पर तीन ऐसे पुलिसकर्मी धरे गए हैं, जो लोगों को झूठे केस में फंसाने का डर दिखाकर लोगों से वसूली करते थे। इन आरोपियों ने एक युवक को भी ऐसा ही डर दिखाकर नौ लाख रुपये की वसूली कर ली। जिसकी शिकायत पीड़ित ने सहायक पुलिस आयुक्त संजीव बल्हारा से की तो सदर थाना पुलिस हरकत में आई और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों की पहचान स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) आनंद कुमार, कांस्टेबल नीटू कुमार और ड्राइवर संदीप कुमार के तौर पर हुई है। आरोपी नीटू जहां सेक्टर-40 थाने में तैनात था, वहीं आनंद और संदीप की ड्यूटी पीसीआर पर थी। तीनों को कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया गया है।

सेक्टर-33 इलाके में रहने वाले टैक्स कंसल्टेंट पम्मी कुमार ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि, शुक्रवार रात वे एक गेस्ट हाउस में दोस्तों के साथ बैठे थे। तभी वहां पर तीन पुलिसकर्मी वर्दी में आए और बातचीत के लिए बाहर ले आए। बाहर आते ही सभी ने उसे जबरन गाड़ी में बैठा लिया और कहा कि तूने बहुत पैसा कमा लिया है, अब हमें भी इसमें से कुछ दे। आरोपी पुलिसकर्मियों ने पैसा न देने पर अभद्र व्यवहार करते हुए झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। इस घटना से डरे पम्‍मी ने अपने एक जानकार से नौ लाख रुपये मंगाकर इन आरोपियों को दिया। जिसके बाद ये आरोपी पीड़ित को गेस्ट हाउस के नजदीक छोड़कर फरार हो गए।

दो और आरोपी भी शामिल, तलाश जारी

सहायक पुलिस आयुक्त संजीव बल्हारा ने बताया कि, शिकायत मिलने के बाद इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा दो अन्य लोगों का भी पता चला है जो इस उगाही में शामिल थे। इन दोनों आरोपियों के पास ही वसूली का पैसा मौजूद है, दोनों आरोपी अभी फरार हैं, जिन्‍हें जल्‍द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों से पूछताछ कर जानकारी एकत्रित की जा रही है। साथ ही कई टीमें फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर