Gurugram Police: गुरुग्राम पुलिस की बड़ी पहल, हर घर तिरंगा लेकर पहुंचेंगे पुलिस के जवान, शुरू की बाइक रैली

Gurugram Police: गुरुग्राम पुलिस ने 15 अगस्‍त के खास मौके को लेकर खास अभियान शुरू किया है। जिसके तहत शहर में 15 अगस्‍त तक पुलिस जवानों द्वारा बाइक तिरंगा रैली निकाली जाएगी। इस दौरान ये जवान आमजन को देशभक्ति की भावना से भी ओतप्रोत करेंगे।

Bike Tirang Rally
गुरुग्राम पुलिस ने शुरू की बाइक तिरंगा रैली   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आमजन में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए बाइक तिरंगा रैली
  • रैली में पुलिस के 24 बाइक व पुलिस इंटरसेप्टर वाहन होंगे शामिल
  • ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान भी लोगों को करेंगे जागरूक

Gurugram Police: जिले की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी निभाने वाली गुरुग्राम पुलिस 15 अगस्‍त के खास मौके पर आमजन को देशभक्ति की भावना से भी ओतप्रोत करेगी। इसके लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा खास अभियान शुरू किया गया है। केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा अभियान’ में योगदान देते हुए गुरुग्राम पुलिस 15 अगस्‍त तक शहर के विभिन्‍न इलाकों में बाइक तिरंगा रैली निकालेगी। इसके तहत पुलिस के जवान आमजन को जागरूक करने के साथ उन्‍हें देशभक्ति का पाठ भी पढ़ाएंगे।

इस बाइक रैली की शुरुआत उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर से झंडी दिखाकर की। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित करने में पुलिस के जवानों की यह बाइक रैली काफी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि तय शेड्यूल के अनुसार 15 अगस्त तक प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की जागरूकता गतिविधियां चलती रहेंगी।

ऐसे चलेगा पुलिस का अभियान

पुलिस के इस बाइक तिरंगा रैली के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला ने बताया कि इस तिरंगा रैली में चौबीस बाइक पर सवार पुलिस राइडर और दो पुलिस इंटरसेप्टर वाहनों को शामिल किया गया है। ये रैली प्रतिदिन शहर के अलग-अलग हिस्‍सों से गुजरते हुए पुलिस लाइन में संपन्‍न होगी। ये लोगों में देश भक्ति की भावना जगाएंगे। इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी इस अभियान को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। पुलिस के जवान सुरक्षा जायजा लेने के दौरान लोगों के घर-घर पहुंच कर उन्‍हें हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूरक कर घरों पर लोगों को 14 और 15 अगस्‍त को तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

अभियान को लेकर एनएसजी वाकाथन

हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत एनएसजी ने भी खास अभियान शुरू किया है। एनएसजी मुख्यालय में एनएसजी वाकाथन का आयोजन किया गया। जिसमें एनएसजी मानेसर के सभी समूहों ने हिस्‍सा लिया। बाद में एनएसजी के प्रतिभागियों ने गांव बाड़ गुज्जर, नौरंगपुर, कोटा, नैनवाल का दौरा किया और ग्रामीणों में देश प्रेम की भावना जगाते हुए ग्रामीणों को करीब 500 राष्ट्रध्वज वितरित किए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर