Gurugram: गुरुग्राम बन रहा शराब तस्‍करी का नया हब, यहां से हो रही यूपी से लेकर पंजाब तक तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने एक बड़े शराब तस्‍करी नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए 728 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस चौकी सेक्टर-93 की टीम ने वजीरपुर चौक के नजदीक नाकेबंदी कर ऐसे कैंटर को पकड़ा जिसमें 728 पेटी अंग्रेजी शराब लदी हुई थी। यह शराब लुधियाना से झांसी भेजा रहा था।

liquor smuggling busted
गुरुग्राम पुलिस ने शराब तस्‍करों का पर्दाफाश कर पकड़ी 728 पेटी अवैध शराब   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लुधियान से झांसी भेजी जा रही थी यह शराब
  • चालक को शराब पहुंचाने के बदले मिलते है 40 हजार
  • शराब तस्‍कर हरियाणा का ही, तलाश में जुटी पुलिस

Gurugram: साइबर सिटी गुरुग्राम शराब तस्‍करी का नया हब बनता जा रहा है। यहां से आसपास के कई राज्‍यों में धड़ल्‍ले से तस्‍करी हो रही है। इसका खुलासा गुरुग्राम पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई के बाद हुआ। पुलिस चौकी सेक्टर-93 की टीम ने वजीरपुर चौक के नजदीक नाकेबंदी कर एक ऐसे कैंटर को पकड़ा जिसमें 728 पेटी अंग्रेजी शराब लदी हुई थी। इस शराब को पंजाब के लुधियाना से गुरुग्राम लाया गया था और यहां से इसे यूपी के झांसी भेजा रहा था। पुलिस ने कैंटर को सील कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि, शनिवार को ही पुलिस ने एक वेयरहाउस में छापा मारकर शराब की 1,424 बोतल बरामद की थी। इस शराब की भी साबुन-क्रीम की आड़ में तस्‍करी की जा रही थी। 

पुलिस चौकी सेक्टर-93 के प्रभारी सब इंस्पेक्टर ललित कुमार ने बताया कि, सूचना मिली थी कि लुधियाना से शराब से भरा कैंटर आया है, जिसके ग्ररुग्राम से झांसी भेजा जाना है। सूचना के आधार पर चौक के नजदीक नाकेबंदी की गई। जैसे ही कैंटर पहुंचा उसे चारों तरफ से घिर लिया गया। जिसके कारण वह भाग नहीं पाया। चालक को दबोचने के बाद कैंटर की जांच की गई तो सूचना के मुताबिक टैंकर में शराब थी। इसके कैंटर सहित शराब को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। चालक की पहचान मूल रूप से पश्चिम बंगाल में कोलकाता के रहने वाले सुनील चक्रवर्ती के रूप में की गई।

तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी पुलिस

पुलिस ने आरोपी चालक से पूछताछ के लिए उसे पांच दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि, शराब तस्कर हरियाणा का ही रहने वाला है। वह यहां से लगातार शराब की तस्‍करी करने में जुटा था। आरोपी की पहचान की जा रही है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि, प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि, शराब की पेटियों को झांसी में सप्लाई करना था। बदले में चालक को 40 हजार रुपये मिलने थे। यह आरोपी पहले भी कई बार शराब की सप्लाई कर चुका है। पुलिस के अनुसार इस तस्करी के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए इसमें शामिल अन्‍य लोगों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भी यहां से बिहार, यूपी सहित कई अन्य राज्यों में शराब तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर