Gurugram Crime News: 50 लाख के लिए बच्‍ची का अपहरण, साथ में खुद की ब‍च्‍ची का भी कराया किडनैप, बड़ा खुलासा

Gurugram News: गुरुग्राम में अपहरण की गई दो बच्चियों के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। अपहरण की यह साजिश रचने वाली महिला किडनैप हुई दोनों बच्चियों में से एक की माँ है। आरोपी महिला ने दूसरे बच्‍ची के पिता से 26 लाख रुपये उधार लिए थे और लौटाना नहीं चाहती थी, इसलिए अपहरण कर लिया।

 kidnapper arrested
पुलिस की गिरफ्त में दो किडनैपर्स   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दो आरोपियों ने 9 सितंबर को किया था बच्चियों का अपहरण
  • अपहरणकर्ता ने बच्‍ची के पिता से मांगी थी 26 लाख रुपये फिरौती
  • महिला आरोपी ने खुद अपनी ही बच्‍ची का करा लिया अपहरण

Gurugram News: गुरुग्राम में दो बच्चियों का अपहरण और 50 लाख रुपये फिरौती मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। अपहरण के इस साजिश में दो युवक समेत एक महिला भी शामिल थी। बड़ी बात यह कि इस महिला ने ही बच्‍ची के अपहरण की साजिश रची और फिर पुलिस के शक से बचने के लिए साथ में अपनी बच्‍ची का भी अपहरण करा दिया। हालांकि इसके बाद भी ये आरोपी पुलिस गिरफ्तारी से नहीं बच सके। रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने इनके कब्जे से अपहरण करने में प्रयोग की गई कार भी बरामद की है।

बता दें कि 9 सितंबर को एक व्यक्ति ने मारुति कुंज पुलिस चौकी में सूचना दी थी किसी ने उसकी बेटी का अपहरण कर उससे 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। जिसके बाद पुलिस ने आस-पास के इलाकों में बड़े स्‍तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान पता चला कि, शिकायतकर्ता की बेटी के साथ एक और बच्ची का भी अपहरण कर लिया गया है। जिसके बाद पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी कर कई टीमों को जांच अभियान में लगा दिया गया। इस दौरान पता चला कि अपहरणकर्ता दोनों बच्चियों को हीरो होंडा चौक के पास छोड़ कर चले गए, जहां से पुलिस ने दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया।

26 लाख न लौटाने पड़े इसलिए कर लिया बच्‍ची का अपहरण

बच्‍ची के पिता ने पुलिस को बताया कि 9 सितंबर को उसके घर पर कीर्तन चल रहा था। इसी दौरान दोनों बच्चियों का अपहरण हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी और तकनीक की मदद से जांच करते हुए दोनों आरोपियों सागर सिंह और विकास उर्फ सूरज को शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इनसे जब सख्‍त पूछताछ की तो पता चला कि इस पूरी साजिश को एक महिला ने रचा था। आरोपियों ने बताया कि, उन्होंने जिन दो बच्चियों का अपहरण किया था उनमें से एक महिला की भी बेटी थी। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने महिला को भी गिरफ्तार कर लिया। महिला ने पुलिस पूछताछ में बताया कि बच्ची की मां उसकी फ्रेंड है और उसने अपने पति से 26 लाख रुपये उसे ब्याज पर दिलवाए थे। आरोपी महिला अब उधार के 26 लाख रुपये वापस लौटाना नहीं चाहती थी, इसलिए यह पूरी साजिश रची। साथ ही उसने यह भी बताया कि, उस पर किसी का शक न हो, इसलिए उसने अपनी बच्ची का भी साथ में अपहरण करा दूसरी बच्ची के पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर