Gurugram: 20 हजार रिश्वत लेते हेड कांस्‍टेबल को दबोचा, 24 घंटे के भीतर दो 'दागदार' पुलिस वाले गिरफ्तार

Gurugram News: स्‍टेट विजिलेंस ने एक बार फिर से गुरुग्राम के एक पुलिसकर्मी को रिश्वतखोरी के आरोप में दबोचा है। गिरफ्तार हेड कांस्‍टेबल पटौदी चौकी में तैनात था। आरोपी ने मारपीट के एक मामले में इसने 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रखी थी।

Bribery policeman arrested
20 हजार रुपये रिश्वत लेते हेड कांस्‍टेबल गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मारपीट के मामले में समझौते के लिए मांगी थी रिश्वत
  • पैसे लेते ही विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ आरोपी को दबोचा
  • विजिलेंस ने 24 घंटे में दो पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार

Gurugram News: गुरुग्राम में पुलिसकर्मियों के बीच फैले भ्रष्‍टाचार का लगातार खुलासा हो रहा है। जिले में 24 घंटे के अंदर पुलिस की वर्दी दूसरी बार दागदार हुई है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने इस बार रिश्वतखोर हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। आरोपी पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल पटौदी चौकी में तैनात है और मारपीट के एक मामले में इसने 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रखी थी, जिसे लेते हुए विजिलेंस की टीम ने आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया।

विजिलेंस अधिकारियों ने यह गिरफ्तारी रविवार को की। इससे पहले शनिवार को भी विजिलेंस ने बाइक और कार के बीच हुए टक्कर के मामले को सुलझाने की एवज में दो हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए भी एक हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया था। यह आरोपी डीएलएफ फेज-2 थाने के तैनात था। विजिलेंस के अधिकारी गिरफ्तार किए गए दोनों पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर भ्रष्‍टाचार का पता लगाने में जुटे हैं।

विजिलेंस ने ट्रैप लगाकर आरोपी को दबोचा  

विजिलेंस अधिकारियों ने बताया कि, एक व्यक्ति ने शिकायत दे रखी थी कि उनका मारपीट का एक केस पटौदी चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल महेश के पास है। वह उस मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने की एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है। शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस अधिकारियों ने टीम गठित कर जांच शुरू की। जांच में शिकायत की पुष्टि होने के बाद ट्रैप लगाया गया। विजिलेंस टीम ने पीड़ित पक्ष को सौदा तय करने भेजा। सौदा तय होने के बाद ने शिकायतकर्ता ने जैसे ही हेड कांस्टेबल महेश को 20 हजार रुपये थमाए। पास में मौजूद विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथ काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके ही थाने की हवालत में बंद किया। अधिकारियों के अनुसार आरोपी के पास से रिश्वत के रूप में दिया गया पैसा व अन्‍य साक्ष्‍य बरामद किए गए हैं। सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। वहीं 24 घंटे के अंदर दो पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है।  

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर