Gurugram: गुरुग्राम पुलिस गई थी साइबर ठग पकड़ने, परिजनों ने लाठी-डंडे से किया हमला, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

Gurugram News: साइबर ठग को पकड़ने के लिए भरतपुर गई गुरुग्राम पुलिस पर जानलेवा हमला हुआ है। आरोपी के परिजन पुलिस टीम पर लाठी डंडों और पत्थरों से हमला कर आरोपी को छुड़ा ले गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद गुरुग्राम पुलिस ने दो अन्‍य टीमों को भी आरोपी की तलाश में लगा दिया है। वहीं इस मामले में सीकर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Gurugram police
साइबर ठग को पकड़ने गई गुरुग्राम पुलिस पर जानलेवा हमला   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी के खिलाफ जुलाई 2020 में दर्ज हुआ था लाखों रुपये ठगी का मामला
  • गुरुग्राम की साइबर पुलिस ने सीकर पुलिस के साथ मिलकर मारा था छापा
  • करीब 25 हमलावरों ने तोड़फोड़ कर आरोपी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा ले गए

Gurugram News: साइबर ठग को पकड़ने के लिए भरतपुर गई गुरुग्राम पुलिस पर जानलेवा हमला हुआ है। आरोपी को गिरफ्तार करके ले जा रही पुलिस टीम को आरोपी के परिजनों ने घेर लिया और लाठी डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया। जिससे पुलिसकर्मियों को अपनी जान बचा कर वहां से भागना पड़ा। हालांकि पुलिस वाहन को हमलावरों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त कर आरोपी को छुड़ा ले गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद दो अन्‍य टीमों को भी गुरुग्राम से भरतपुर भेजा गया।

गुरुग्राम पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला भरतपुर के सीकरी थाना थेत्र का है। यहां के रायपुर गांव के रहने वाले आरोपी इरफान के खिलाफ गुरुग्राम में लाखों रुपये ठगी का मामला दर्ज है। आरोपी की लोकेशन मिलने के बाद गुरुग्राम साइबर क्राइम की एक टीम सीकरी थाने की पुलिस के साथ मिलकर आरोपी के घर पर छापा मारा और उसे घर के अंदर से ही दबोच लिया। साइबर क्राइम की टीम आरोपी को पकड़कर अपने साथ ले जा रही थी। तभी रास्ते में आरोपी का पिता व भाई समेत करीब 25 लोगों को पुलिस टीम को घेर कर हमला बोल दिया।

सीकरी थाने में दर्ज हुआ मामला, गुरुग्राम की दो अन्‍य टीमें भी जुटी तलाश में

घटना के बाद साइबर क्राइम के सब इंस्पेक्टर मोहित ने पूरे मामले की जानकारी उच्‍च अधिकारियों को दी, साथ ही सीकरी थाने में पहुंचकर हमलवरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। सब इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि, जुलाई 2020 में साइबर क्राइम गुरुग्राम में आरोपी इरफान के खिलाफ लाखों रुपये ठगी का मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी को तलाश रही थी। इसी दौरान सीकरी के रायपुर में होने की जानकारी मिलने के बाद वहां पर गई। सब इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि साइबर क्राइम की टीम इरफान को लेकर उसके घर से करीब 8 सौ मीटर ही पहुंची होगी कि इरफान के पिता कमाल खान ने पुलिस की कार के आगे अपनी बाइक लगा कर कार को रोक दिया। इसके बाद करीब 25 व्यक्ति और महिलाओं ने लाठी-डंडे और पत्‍थर से हमला बोल इरफान को छुड़ा ले गए। गुरुग्राम पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी इरफान को पकड़ने के लिए दो अन्‍य टीमों को भी लगाया गया है, वहीं इस हमले के संबंध में वहां की लोकल पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर