Greater Noida: पड़ोसी से लेना था बदला, इंजीनियर ने राष्ट्रपति की बेटी के नाम से बना दिया फर्जी ट्विटर अकाउंट

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा की निंबस सोसाइटी में रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पड़ोसी से बदला लेने के लिए एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इस इंजीनियर ने राष्ट्रपति की बेटी इतिश्री मुर्मू के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर ट्वीट के जरिये सोसाइटी के एक फ्लैट में अवैध रूप से हुक्का बार चलने की शिकायत कर दी। जांच के दौरान वहां पर हुक्का बार चलता नहीं मिला।

noida police
राष्ट्रपति की बेटी के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने वाला इंजीनियर गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पड़ोसी के साथ कुछ दिन पहले हुआ था आरोपी का झगड़ा
  • राष्ट्रपति की बेटी के नाम से कर दी हुक्का बार की शिकायत
  • आरोपी इंजीनियर बड़ी कंपनी में करता है अच्‍छी नौकरी

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का हैरान करने वाला कारनामा सामने आया है। यहां की निंबस सोसाइटी में रहने वाले इंजीनियर ने अपने पड़ोसी को सबक सिखाने के लिए ऐसा काम कर दिया कि अब वह सलाखों के पीछे पहुंच गया है। दरअसल, इस आरोपी ने राष्ट्रपति की बेटी के नाम से एक फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाया और फिर उनके नाम से नोएडा पुलिस को टैग करते हुए पड़ोसी के घर में हुक्का बार चलने की शिकायत कर दी।

इस फर्जी अकाउंट की जानकारी जब राष्ट्रपति की बेटी को मिली, तब उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। शिकायत मिलने पर पुलिस महकमे के आला अधिकारी हरकत में आ गए और मामले की तफ्तीश में जुट गए। उच्‍च अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल एक टीम ने शिकायत में बताई गई जगह पर छापा मारा, लेकिन जांच में शिकायत फर्जी मिली। इसके बाद जब ट्विटर अकाउंट की जांच की गई तो वह भी फर्जी मिला, जिसके बाद पूरे मामले की जांच करते हुए पुलिस आरोपी इंजीनियर तक पहुंच गयी।

कुछ दिन पहले पड़ोसी के साथ हुआ था झगड़ा

पुलिस ने इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया। बीटा दो कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि इस मामले में पकड़े गए इंजीनियर की पहचान शैलेंद्र शुक्ला के रूप में हुई है। यह निंबस सोसाइटी में रहता है और एक बड़ी कंपनी में जॉब करता है। पूछताछ में गिरफ्तार इंजीनियर ने इस पूरे मामले पर से परत दर परत पर्दा उठा दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी इंजीनियर ने यह पूरी साजिश अपने पड़ोसी को सबक सिखाने के लिए रची थी। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसका कुछ दिन पहले पड़ोसी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। पड़ोसी से उसे धक्का दे दिया था। इस कहासुनी को लेकर इंजीनियर अपने पड़ोसी से बुरी तरह से नाराज था और इसी का बदला लेने के लिए कुछ दिन पहले उसने ट्विटर पर राष्ट्रपति की बेटी इतिश्री मुर्मू के नाम से एक फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाया।

ट्वीट पर राष्ट्रपति की बेटी की नजर गयी...

अकाउंट बनाने के बाद मौका देखकर इंजीनियर ने एक ट्वीट किया कि सोसायटी के एक फ्लैट में अवैध रूप से हुक्का बार चल रहा है। इस ट्वीट पर राष्ट्रपति की बेटी की नजर गयी तो उन्हें इस बात का पता चला कि उनके नाम से कोई फर्जी अकाउंट बनाकर चला रहा है। उन्होंने पुलिस को जानकारी दी और पुलिस ने इसी जानकारी पर इंजीनियर को धर दबोचा। जांच के दौरान फ्लैट में हुक्का बार भी चलता नहीं मिला। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर