GMCBL Bus Pass News: गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड ने लॉन्च की पास सुविधा, मिलेगी 30% तक की छूट

GMCBL Bus Pass News: गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस पास का इस्तेमाल जीएमसीबीएल की सभी 150 बसों में किया जा सकता है। पास का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को सफर करने में 20 प्रतिशत से लेकर 30 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।

GMCBL Bus Pass News
जीएमसीबीएल बस में मिलेंगे पास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पास खरीदने पर यात्रियों को खास छूट भी दी जाएगी
  • पास का इस्तेमाल जीएमसीबीएल की सभी 150 बसों में
  • 20 प्रतिशत से लेकर 30 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी

GMCBL Bus Pass News: गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) ने रोजाना बस से सफर करने वाले यात्रियों को खास सुविधा देने का फैसला किया है। जीएमसीबीएल ने बस पास सुविधा शुरू की है। जिससे रोजाना बस में सफर करने वाले यात्रियों को फायदा होगा। इस पास सुविधा को यात्री अग्रिम भुगतान करके खरीद सकेंगे। इतना ही नहीं पास खरीदने पर यात्रियों को खास छूट भी दी जाएगी।

इस बात की जानकारी जीएमसीबीएल के अधिकारियों ने दी है। उनके अनुसार, गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस पास का इस्तेमाल जीएमसीबीएल की सभी 150 बसों में किया जा सकता है, जो गुरुगमन के 39 मार्गों पर चल रही हैं।

सेक्टर 10 से बनकर तैयार होगा पास

इसकी पूरी जानकारी देते हुए जीएमसीबीएल के एक वरिष्ट अधिकारी ने कहा है कि, यह पहली बार है जब हमने पास सिस्टम को लॉन्च किया है। इसका हर कोई लाभ उठा सकता है। यात्री इस पास के फॉर्म का जीएमसीबीएल की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। और उस फॉर्म को जीएमसीबीएल के सेक्टर 10 में जमा करना होगा, जहां से पास बनकर तैयार होगा।

मिलेगी 20 से 30 प्रतिशत की छूट

अधिकारी ने आगे कहा है कि, जीएमसीबीएल के पास का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को सफर करने में 20 प्रतिशत से लेकर 30 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। अभी फिलहाल के लिए पास बनाने के लिए हमने एक जगह सेक्टर 10 की जगह तय की है। लेकिन यात्रियों की तरफ से मिलने वाले रिस्पॉन्स को देखते हुए हम आगे चलकर इसका विस्तार करेंगे। यह पास एक महीने, तीन महीने, छह महीने या एक साल के लिए खरीदे जा सकते हैं।

रोजाना सफर करने वाले को होगा फायदा

गौरतलब है कि, जीएमसीबीएल के महीने के पास पर 20 प्रतिशत, तीन महीने पर 25 प्रतिशत, छह महीने का पास बनवाने पर 28 प्रतिशत और 1 साल का पास बनवाने पर 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसलिए, यदि कोई यात्री रोजाना सफर के लिए हर दिन 10 रुपये का भुगतान करता है, तो वह 260 रुपये में मासिक पास खरीद सकता है, जिसमें 60 रुपये की 20% छूट शामिल है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर