Gurugram Crime News: सीबीआई ने खोला एयरहोस्टेस की मौत का सच, एमडी समेत दो पर एफआईआर, जानिए पूरी मिस्ट्री

Gurugram: गुरुग्राम के अल्फा हेल्थ केयर अस्‍पताल में इलाज के दौरान हुई एयरहोस्‍टेस की मौत मामले में सीबीआई ने प्रारंभिक जांच के बाद अस्‍पताल के एमडी और एक डॉक्‍टर पर लापरवाही के तहत मौत का मामला दर्ज किया है। सीबीआई जांच के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है।

CBI
एयरहोस्‍टेस मौत मामले में सीबीआई ने दर्ज किया मामला   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अस्‍पताल की लापरवाही से एयरहोस्‍टेस की मौत का आरोप
  • एयरहोस्‍टेस को था गाइनिक प्रॉब्लम, इलाज किया डेंटिस्ट ने
  • लापरवाही के आरोप में मृतका के भतीजे की डॉक्‍टरों से हुई थी लड़ाई

Gurugram: गुरुग्राम के एक नामी अस्पताल में इलाज के दौरान पिछले साल 24 जून को हुई एयरहोस्टेस की मौत के मामले की प्राथमिक जांच के बाद सीबीआई ने अस्‍पताल के एमडी और एक डॉक्‍टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। डॉक्टरों के खिलाफ धारा 304-ए (लापरवाही के तहत मौत) में मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने अपनी एफआईआर में कहा है कि एयरहोस्‍टेस को स्त्री रोग संबंधी समस्या थी, लेकिन उसका इलाज एक डेंटिस्ट कर रहा था। 

बता दें कि नागालैंड के दीमापुर की रहने वाली एयरहोस्‍टेस रोजी संगमा की इलाज के दौरान 24 जून 2021 को मौत हो गई थी। वहीं इनके भतीजे सैमुअल संगमा ने भी एक दिन पहले डॉक्‍टरों से विवाद के बाद दिल्‍ली के एक होटल रूम में फांसी लगा ली थी। इस घटना के बाद काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर सीबीआइ ने जांच शुरू की। जांच पूरी होने के बाद अब सीबीआई ने अल्फा हेल्थ केयर के एमडी डॉ. अनुज बिश्नोई और दंत चिकित्सक अंजलि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीबीआई ने प्रारंभिक जांच में अस्‍पताल पर लगाया यह आरोप

सीबीआई ने जांच के बाद जो रिपोर्ट दर्ज की है, उसमें बताया है कि रोजी को 23 जून की रात गंभीर रक्तस्राव और दर्द शुरू हुआ। जिसके बाद उन्‍हें 24 जून की सुबह तीन बजे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इनकी देखभाल और इलाज के लिए डेंटिस्ट अंजलि अश्क को नियुक्‍त किया गया था, जबकि उन्‍हें स्त्री रोग संबंधी मामलों का कोई अनुभव नहीं था। सीबीआई ने बताया कि अस्‍पताल के एमडी डॉ. अनुज बिश्नोई को रोजी की गंभीर हालत के बारे में पूरी तरह से पता था, लेकिन इसके बाद भी उसे सही इलाज नहीं दिया गया। अस्पताल और डॉक्टरों की घोर लापरवाही को लेकर डॉक्टरों व कर्मचारियों के साथ रोजी के भतीजे सैमुअल का 24 जून की सुबह विवाद हो गया। जिसके अगले दिन 25 जून को सैमुअल ने दिल्‍ली के एक होटल में फांसी लगा ली थी। जिसकी मौत भी संदिग्ध थी। सीबीआई ने अपनी प्रारंभिक जांच में कहा कि अस्‍पताल की तरफ से मृतका का न तो सही से इलाज किया गया और न ही उसे दूसरे अस्‍पताल में रेफर किया गया। इसके अलावा बाद में अस्‍पताल ने पुलिस से झूठ बोलकर मामले को छुपाने की कोशिश की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर