Gurugram: रोडवेज का बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन के दिन इन 10 रूटों पर बढ़ेगी बसों की फ्रीक्‍वेंसी, जानें पूरी डिटेल

Gurugram News: रक्षाबंधन पर सफर करने वाले बहन-भाईयों के लिए गुरुग्राम डिपो ने अतिरिक्‍त व्‍यवस्‍था की है। 10 और 11 अगस्‍त को गुरुग्राम से 10 रूटों पर अतिरिक्‍त बसें चलाई जाएंगी। लोकल रूट पर चलने वाली बसों के फेरे में जहां 50 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी की जाएगी। वहीं दूसरे जिलों में जाने वाली बसों के फेर भी बढ़ाए जाएंगे। इन दो दिनों में महिलाएं 15 साल तक के बच्‍चे के साथ मुफ्त सफर कर सकेंगी।

Gurugram Bus Facility
रक्षाबंधन पर 10 रूट पर चलेंगी अतिरिक्‍त बसें   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 10 और 11 अगस्‍त को 10 रूट पर बसें लगाएंगी अतिरिक्‍त फेरे
  • लोकल रूट के साथ दूसरे जिलों को जाने वाली बसों के फेरे भी बढ़ेंगे
  • दो दिन महिलाएं 15 साल तक के बच्‍चों के साथ कर सकेंगी मुफ्त सफर

Gurugram News: रक्षाबंधन के खास मौके पर बहन-भाईयों को मिलाने में कोई परेशानी न हो, इस बात का ध्‍यान रख जिले के कई रूटों पर अतिरिक्‍त बसों को दौड़ाने का प्‍लान बनाया गया है। दो दिन गुरुग्राम बस स्टैंड से लोकल रूट पर चलने वाली बसों के अलावा दूसरे जिलों के रूट पर जाने वाली बसों के फेरे में भी बढ़ोत्‍तरी की जाएगी। रोडवेज विभाग द्वारा इसकी रूपरेखा बना तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। विभाग के अधिकारियों के अनुसार दो दिन जिले के दस रूटों पर बसों की फ्रीक्‍वेंसी को बढ़ाया जाएगा।

रोडवेज अधिकारी ने बताया कि रक्षाबंधन के मौके पर सफर करने वाले लोगों की भीड़ को ध्‍यान में रखकर 10 और 11 अगस्त को बसों की फ्रीक्‍वेंसी 10 रूटों पर बढ़ाई जाएगी। रोडवेज विभाग द्वारा तैयार की गई योजना के अनुसार पटौदी, फर्रुखनगर और सोहना में लोकल रूट पर बसों के फेरे को डबल किया जाएगा।

इन रुटों पर बढ़ेगे बसों के फेरे

इसके अलावा झज्जर, रोहतक, फरीदाबाद, रेवाड़ी, सोनीपत, महेंद्रगढ़ और अलीगढ़ के रूटों पर भी बसों के फेरे बढ़ेंगे। अधिकारियों के अनुसार अगर इसके अलावा भी रक्षाबंधन के दिन किसी दूसरे रूट पर भी यात्रियों की ज्‍यादा भीड़ नजर आती है तो उस पर भी अतिरिक्‍त बसों को चलाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि रक्षाबंधन पर सरकार की तरफ से बस में बहनें 36 घंटे तक मुफ्त में सफर कर सकेंगी। महिलाओं व 15 साल के बच्‍चों के लिए 10 अगस्त दोपहर 12 बजे से लेकर 11 अगस्त रात 12 बजे तक बस में सफर पूरी तरह से मुफ्त रहेगा।

अधिक कर्मचारियों की होगी तैनाती

रक्षाबंधन पर आने जाने में लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए रोडवेज विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। गुरुग्राम डिपो के सीआई राजबीर सिंह ने बताया कि इन दो दिनों में यात्रियों को सुविधा देने के लिए बस स्टैंड पर बने सुविधा केंद्र पर अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा बस स्टैंड पर भी बोर्ड पर रूट के हिसाब से बसों का समय भी लिखा जाएगा, जिससे लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर