अब गुरुग्राम में सिविल अस्पताल में मिलेंगी फाइव स्टार जैसी सुविधाएं, चार सौ बेड के अस्पताल पर करोड़ों होंगे खर्च

Gurugram Civil Hospital Update: स्वास्थ्य व गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेश के गुरुग्राम व हिसार में नए सिविल अस्पताल खोलने की कार्य योजना को मंजूरी दे दी गई है। अस्पताल 4 सौ बिस्तरों वाले होंगे। जिन पर करोड़ो खर्च कर पांच सितारा सुविधाएं विकसित की जाएंगी

Gurugram Civil Hospital Update
गुरुग्राम में 400 बेड के अस्पताल पर करोड़ों होंगे खर्च  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में हेल्थ सर्विस की तस्वीर अब बदलेगी
  • स्वास्थ्य व गृहमंत्री अनिल विज ने इसके संकेत दिए हैं
  • गुरुग्राम में नए सिविल अस्पताल खोलने की कार्य योजना को मंजूरी

Gurugram Civil Hospital Update: औद्योगिक नगरी गुरुग्राम में हेल्थ सर्विस की तस्वीर अब बदलेगी। निजी अस्पतालों के महंगे इलाज से आमजन को राहत देने को लेकर हरियाणा सरकार स्वास्थ्य सेवाओं  में बदलाव करने जा रही है। इसे लेकर बिदानी में होम्योपैथिक फार्मेसी के उद्घाटन के मौके पर सूबे के स्वास्थ्य व गृहमंत्री अनिल विज ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के गुरुग्राम व हिसार में नए सिविल अस्पताल खोलने की कार्य योजना को मंजूरी दे दी गई है। अस्पताल चार सौ बिस्तरों वाले होंगे। जिन पर करोड़ो खर्च कर पांच सितारा सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सिविल हॉस्पिटल के लिए स्थान का चयन किया जा रहा है। इसके बाद इनके निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। दरअसल हरियाणा सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरह से सतर्क है, इसे लेकर आमजन को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने ली कार्य की जानकारी

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक गंभीर बीमारियों को लेकर निजी अस्पतालों के महंगे इलाज से आम आदमी की कमर टूट जाती है। इसलिए अब सरकार आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने को लेकर ये कदम उठा रही है। इस मौके पर उन्होंने मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से गुरुग्राम में बनने जा रहे सिविल अस्पताल की भूमि चिह्नित करने की योजना को लेकर जानकारी ली। इस मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष रणवीर सिंह, महापौर गौतम सरदाना एसपी लोकेंद्र सिंह, एसडीओ अश्विर नैण व सीएमएचओ डा. रत्ना भारती मौजूद रहीं। 

प्रदेश में पुलिस नफरी बढ़ेगी

स्वास्थ्य व गृहमंत्री अनिल विज ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों व नशे की प्रवृति की प्रभावी रोकथाम को लेकर बताया कि नफरी की कमी से जूझ रहे प्रदेश के पुलिस महकमे को अब अपग्रेड किया जाएगा। इसके लिए नए रंगरूटों की भर्ती की जाएगी। जिससे पुलिस पर काम का दबाव कम होगा। वहीं अपराधों पर भी पुलिस नकेल कस सकेगी। वहीं नशे के लगातार बढ़ रहे कारोबार को लेकर उन्होंने बताया कि सरकार ने नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो गठित किया है। जिससे नशाखोरी व नशे के सौदागरों पर अंकुश लगेगा। प्रदेश में अपराधों के ग्राफ में कमी आएगी।  


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर