कौन है Yeh Rishta Kya Kehlata Hai के अभिमन्यु की मां मंजरी? जिसे अनुपमा में ऑफर हुआ था रुपाली गांगुली का रोल

yeh rishta kya kehlata hai Actress Ami Trivedi Facts: 5 साल से एक्टिंग से दूर थीं अमी त्रिवेदी। ये रिश्ता क्या कहलाता है से पहले डायरेक्टर राजन शाही ने अनुपमा के लिए किया था इस एक्ट्रेस को सिलेक्ट...

Ami Trivedi Facts Rajan shahi offered Star Plus Serial Anupama To YRKKH Actress In place of Rupali Ganguly
ये रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस अमी त्रिवेदी। 
मुख्य बातें
  • कौन हैं ये रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस अमी त्रिवेदी?
  • पहले अनुपमा के लिए सिलेक्ट हो गई थीं अमी त्रिवेदी।
  • रुपाली गांगुली के रोल के लिए राज शाही को आई थीं पसंद।

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' नई कहानी को लेकर चर्चा में है। आरोही-अक्षरा और अभिमन्यू की कहानी ये रिश्ता क्या कहलाता है के जरिए दर्शकों का दिल जील रही है। सीरियल से ये रिश्ता क्या कहलाता है के जरिए अभिनेत्री अमी त्रिवेदी ने भी टीवी पर कमबैक किया है। अमी सीरियल में अभिमन्यु की मां मंजरी का किरदार निभा रही हैं। अभिनेत्री अमी त्रिवेदी साल 2009 से टेलिकास्ट हो रहे शो ये रिश्ता क्या कहलाता है का हिस्सा बनकर खुद को सम्मानित महसूस कर रही हैं। 

अनुपमा के लिए सिलेक्ट हो गई थीं अमी त्रिवेदी
दिलचस्प बात यह है कि ये रिश्ता क्या कहलाता है से पहले अनुपमा के लिए अमी को चुना गया था। जी हां, अमी त्रिवेदी और रूपाली गांगुली के बीच मुख्य भूमिका निभाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। एक सूत्र ने खुलासा किया था कि राजन शाही अनुपमा के लिए अमी के मॉक शूट से काफी प्रभावित थे। तब राजन शाही ने कहा था कि जब भी उनके पास कोई ऐसा किरदार होगा, जो उनके व्यक्तित्व के अनुकूल होगा, वो निश्चित रूप से उन्हें ऑफर भेजेंगे। इसलिए जब ये रिश्ता क्या कहलाता है में लीप के बाद नए किरदारों के लिए कास्टिंग की गई, तो अमी को हर्षद की मां के किरदार की पेशकश की गई और भूमिका के लिए कोई ऑडिशन नहीं लिया गया था। 

कौन हैं अमी त्रिवेदी?
एक्ट्रेस अमी त्रिवेदी एक टीवी और थिएटर की दुनिया की जानी मानी स्टार हैं। उन्हें मुख्य तौर से 'किट्टू' की भूमिका के लिए जाना जाता है, जो उन्होंने 'किट्टू सब जानती है' में निभाया था। अमी त्रिवेदी को 'कोकिला' के नाम से भी जाना जाता है, जिसकी भूमिका उन्होंने कॉमेडी शो 'पापड़ पोल (2010-11)' में निभाई थी। अमी त्रिवेदी ने कई सालों तक गुजराती थिएटर किया और कई हिंदी टीवी सीरीज में भी काम किया है। अमी त्रिवेदी ने 'कुमकुम- प्यारा सा बंधन', 'जाने क्या बात हुई', 'खिचड़ी', 'सजन रे झूठ मत बोलो', 'चिड़िया घर', 'सात फेरों की हेरा फेरी', राखी', 'जारा', 'बजेगा बैंड-बाजा' जैसे कई हिट शोज में काम किया है। 

जानें किससे हुई अमी त्रिवेदी ने शादी
अमी त्रिवेदी ने 2009 में अपने बॉयफ्रेंड नीरज संघाई से शादी की थी। नीरज संघाई पोस्ट प्रोडक्शन सर्विसेज कंपनी प्राइम फोकस लिमिटेड में काम करते हैं। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए 'किट्टू सब जानती है' के सेट पर हुई थी। अलग-अलग जातियों से ताल्लुक रखने के कारण दोनों के परेशानियां आईं लेकिन आखिरकार चार साल की डेटिंग के बाद, 10 दिसंबर 2009 में अमी त्रिवेदी ने नीरज से शादी कर ली। 15 दिसंबर 2012 को अमी ने एक बेटे को जन्म दिया। 

5 साल तक रहीं एक्टिंग से दूर
2011 में सब टीवी के 'पापड़ पोल' के बाद अमी त्रिवेदी ने इंडस्ट्री से थोड़ी दूरी बनानी शुरू कर दी। उन्होंने अपनी फैमिली के लिए गैप लिया था। अमी अपने हसबैंड और अपनी फैमिली को टाइम देना चाहती थीं। बाद में बेटे के जन्म के बाद उसकी परवरिश के कारण उन्होंने फिर से एक्टिंग से दूरी बना ली और वो सिर्फ कैमियो रोल करती रहीं। आखिरकार साल 2015 में उनको पूरी तरह एक्टिंग छोड़ने से पहले आखिर बार टेडी मेडी फैमिली शो में देखा गया। अब साल 2021 अमी ने ये रिश्ता क्या कहलाता है ये कमबैक किया है। 

अमी त्रिवेदी के पिता रहे जाने माने कलाकार
अमी त्रिवेदी फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता जाने माने थिएटर कलाकार थे। उनके पिता का नाम तुषार त्रिवेदी था, जो गुजराती नाटकों में बीस से ज्यादा वर्षो तक कार्यरत रहे। यहां तकि अमी के छोटे भाई करण त्रिवेदी भी थिएटर कलाकार हैं और डबिंग डायलॉग करते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर