TV शो में रातोंरात बदले गए ये 9 सितारे, हुआ जमकर हंगामा, किसी की हो चुकी मौत तो कोई एक्टिंग को कह चुका अलविदा

TV actors replacement Serial huge noise: छोटे परदे पर कई कलाकारों का फेरबदल हुआ और तब इन खबरों में खूब शोर मचाया। नजर डालें ऐसे ही 9 कलाकारों के चर्चित रिप्लेसमेंट किस्सों पर...

10 TV actors replacement huge noise From TMKOC To bhabhi ji Ghar hai & kasauti zindagi kay
टीवी स्टार्स के चर्चित रिप्लेसमेंट। 
मुख्य बातें
  • भाबीजी घर पर हैं के मेकर्स को एक्ट्रेस सौम्या टंडन का रिप्लेसमेंट मिल गया है।
  • बताया जा रहा है कि टीवी एक्ट्रेस नेहा पेंडसे ने शो में सौम्या टंडन को रिप्लेस किया है।
  • पहले भी छोटे परदे पर कई कलाकारों का फेरबदल हुआ और तब इन खबरों में खूब शोर मचाया है।

सीरियल भाबीजी घर पर हैं में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। अब मेकर्स को एक्ट्रेस सौम्या टंडन का रिप्लेसमेंट मिल गया है। बताया जा रहा है कि टीवी एक्ट्रेस नेहा पेंडसे ने शो में सौम्या टंडन को रिप्लेस किया है और नई अनीता भाभी बन गई हैं। नेहा पेंडसे ने बताया, 'मुझे टीवी इंडस्ट्री से कई ऑफर आए। लेकिन, मेरा ध्यान अपनी मराठी फिल्मों पर था। मैं फिल्म में एक्टिंग करने के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी हूं। इसके अलावा महामारी का दौर भी चल रहा है। हां मैं भाबीजी घर पर है कर रही हूं, क्योंकि अब कोरोना का भी डर कम है।'

नेहा पेंडसे के भाबीजी घर पर हैं टीवी सीरियल में आने की खबरें खूब जोर पकड़ रही हैं। वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब टीवी जगत में हुआ कोई रिप्लेसमेंट सुर्खियों में है। इससे पहले भी छोटे परदे पर कई कलाकारों का फेरबदल हुआ और तब इन खबरों में खूब शोर मचाया। आइए नजर डालें ऐसे ही 9 कलाकारों के चर्चित रिप्लेसमेंट किस्सों पर...

शिल्पा शिंदे और शुभांगी अत्रे
शिल्पा शिंदे की भाबीजी घर पर है छोड़ने की घोषणा एक चौंकाने वाला बड़ा विवाद बन गई। शिल्पा को अंगूरी भाभी के रूप में खूब लोकप्रियता मिली। 2016 में शिल्पा शिंदे ने निर्माताओं के साथ हुए एक मतभेद के बाद शो छोड़ दिया। उन्होंने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया था। शिल्पा शिंदे ने अपने शो के निर्माता को 'अत्याचारी' तक कहा था और उनके साथ एक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी। हालांकि, उनकी जगह बाद में शुभांगी अत्रे ने ले ली। जिन्होंने अब अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है। वहीं राजनीति की दुनिया में जाने के बाद स्मृति ने एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 

स्मृति ईरानी और गौतमी कपूर
स्मृति ईरानी को आज भी टीवी शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी की तुलसी के रूप में पहचाना जाता है। तुलसी के रूप में स्मृति ने घर-घर पॉपुलैरिटी हासिल की। हालांकि जब उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया तो सभी चौंक गए। स्मृति और निर्माता एकता कपूर के बीच बड़ी अनबन की खबरें आई थीं। एकता कपूर ने उनकी जगह गौतमी कपूर को कास्ट किया, लेकिन शो की टीआरपी को बड़ा झटका लगा। आठ महीनों के लंबे ब्रेक और सुलह के बाद, स्मृति ईरानी ने शो में वापसी की और अपनी तुलसी की भूमिका को दोहराया था।

अमर उपाध्याय, इंद्र कुमार और रोनित रॉय
क्योंकि सास भी कभी बहू थी के फेमस किरदार मिहिर विरानी को तीन अभिनेताओं ने निभाया था। जो कि अमर उपाध्याय, इंदर कुमार और रोनित रॉय थे। तीनों बार जब जब अभिनेताओं को रिप्लेस किया गया, खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। अमर और स्मृति की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया था लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया,  जब मिहिर की शो में मौत हो गई। बाद में, इंदर कुमार ने इस भूमिका को तीन साल तक निभाया। 2003 में रोनित रॉय की इंदर को रिप्लेस कर दिया। रोनित और स्मृति की जोड़ी सुपरहिट रही। आपको बता दें, इंदर कुमार अब इन दुनिया में नहीं हैं उनका 2017 में निधन हो गया। 

करण सिंह ग्रोवर और करण पटेल
एकता कपूर के टीवी शो कसौटी जिन्दगी की-2 में भी मिस्टर बजाज के किरदार को लेकर खूब चर्चाएं हुईं। कड़ी मशक्कत के बाद करण सिंह ग्रोवर को आखिरकार इस रोल के लिए फाइनल किया गया था। हालांकि, थोड़े ही वक्त के बाद मिस्टर बजाज यानि करण सिंह ग्रोवर ने शो को अलविदा कह दिया। ऐसे में कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच शो में मिस्टर बजाज के किरदार को कमबैक करना था लेकिन करण इसके लिए उत्सुक नहीं दिखे। ऐसे में एकता ने रिप्लेसमेंट की तलाश की और आखिरकार करण पटेल को साइन किया। 

राजश्री ठाकुर और रति पांडे
राजश्री ठाकुर ने फेमस टीवी शो शादी मुबारक से छोटे पर्दे पर कमबैक किया। हालांकि निर्माताओं द्वारा राजश्री को रातोंरात रिप्लेस कर दिया। उनकी जगह रति पांडे ने ले ली। निर्माताओं ने इस रिप्लेसमेंट पर ज्यादा खुलासा नहीं किया। हालांकि राजश्री ने बताया कि वो घर में तीन साल की बेटी होने की वजह से लंबे समय तक काम करने में सहज नहीं थीं। लेकिन सूत्रों का कहना था कि राजश्री ठाकुर और मेकर्स के बीच क्रिएटिव मतभेद थे इसी वजह से उन्होंने शो छोड़ दिया। 

नेहा मेहता और सुनैना फौजदार
12 साल तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के साथ जुड़ी रहीं नेहा मेहता अब इसका हिस्सा नहीं हैं। नेहा ने पिछले साल शो छोड़ने का फैसला किया। उनकी वापसी को लेकर काफी चर्चा हुई लेकिन आखिरकार सुनैना फौजदार ने उनकी जगह ले ली। 

सिजेन खान और हितेन तेजवानी
कसौटी जिन्दगी की टीवी शो में अनुराग और प्रेरणा के रूप में सिजेन खान और श्वेता तिवारी को देखा गया। दोनों की जोड़ी खूब हिट रही। हालांकि बाद में सिजेन खान ने इस सीरियल को छोड़ने का फैसला किया। सिजेन ने 2001 से 2007 तक अनुराग का किरदार निभाया और 2008 में शो खत्म होने से पहले इसे छोड़ा। तब हितेन तेजवानी ने उनकी जगह ली और एक साल के लिए अनुराग की भूमिका निभाई। बता दें, सिजेन कई सालों से एक्टिंग से दूर हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर