TV जगत के 7 ऐसे शोज जो पिछले 10 साल से हैं ऑनएयर, KBC-Bigg Boss सहित लॉगेस्ट रनिंग का इन सीरियल्स का रिकॉर्ड

Longest Running TV Serial And Shows List Of Episodes: TV के इन शोज को मिल चुका है सबसे ज्यादा लंबा चलने का खिताब, टीआरपी लिस्ट में भी किया है दमदार प्रदर्शन

Television Shows List| TV Shows longest Running| TV Shows Bigg Boss KBC|  longest Running TV Serial List Of Episodes| TV जगत के 7 ऐसे शोज जो पिछले 10 साल से हैं ऑनएयर
टीवी शोज। 

मुख्य बातें

  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने पूरे किए 13 साल, टेलीविजन इतिहास में रचा नया कीर्तिमान।
  • कौन बनेगा करोड़पति को पूरे हो चुके हैं 21 साल, साल 2000 में रिलीज हुआ था शो का प्रीमियर।
  • ये रिश्ता क्या कहलाता है 12 साल बाद भी बना हुआ है दर्शकों का पसंदीदा सीरियल।

पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है। 28 जुलाई, बुधवार को शो ने 13 साल पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाला यह शो टेलीविजन इतिहास का सबसे ज्यादा चलने वाला शो बन चुका है। लेकिन आपको बता दें तारक मेहता के अलावा टीवी पर प्रसारित होने वाले कई ऐसे शो हैं, जो दशकों से दर्शकों का मनोरंजन किए हुए हैं। जी हां दशकों बाद आज भी ये शो लोकप्रियता के चरम पर हैं। लोकप्रियता भी ऐसी जिसकी बराबरी आज के सैकड़ो टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित होने वाले हजारों सीरियल में से कोई भी नहीं कर सका। ऐसे में आइए जानते हैं टीवी पर लंबे समय से प्रसारित होने वाले टीवी शोज के बारे में।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा दशकों से दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहा है। इसके किरदार हमारे साथ बड़े हुए हैं। शो का हर कलाकार दर्शकों के दिलों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा है। फिर चाहे जेठालाल और मेहता साहब की दोस्ती हो या फिर बाघा और नट्टू काका का प्यार। अपनी अदाकारी से इस शो के कलाकारों ने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। 28 जुलाई, 2008 से सब टीवी पर प्रसारित होने वाला यह शो अपने 13 साल पूरे कर चुका है। आज भी यह शो टीआरपी लिस्ट में अपना दमखम दिखाने में कामयाब रहा है।

सारेगामापा

जीटीवी पर प्रसारित होने वाला सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामापा’ भारत का सबसे पुराना रियलिटी शो है इस शो ने 1 मई, 2020 को अपने 25 साल पूरे किए थे। साल 1995 से जीटीवी पर प्रसारित होने वाले इस शो ने 1584 एपिसोड पूरा कर नया कीर्तिमान रच दिया है। हर साल इसकी लोकप्रियता में इजाफा होता जा रहा है।

कौन बनेगा करोड़पति

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन होस्ट करने के लिए तैयार हैं। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले इस शो ने 4 जुलाई को 21 साल पूरे कर लिए हैं। आपको बता दें साल 2000 में कौन बनेगा करोड़पति का प्रीमियर टेलीविजन पर रिलीज हुआ था, जिसे अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। इस लोकप्रिय शो ने 936 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। अमिताभ बच्चन के बाद इस शो को साल 2007 में शाहरुख खान ने होस्ट किया था। 21 साल बाद आज भी यह शो दर्शकों का पसंदीदा शो बना हुआ है।

सीआईडी

भारतीय टीवी के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला शो ‘सीआईडी’ के किरदार और डायलॉग को लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं। सीआईडी ऑफिसर एसपी प्रद्युमन, इंस्पेक्टर दया और अभिजीत के रोल को दर्शक आज भी याद करते हैं। इस शो की शुरुआत सोनी टीवी पर साल 1998 में हुई थी। वहीं शो का आखिरी एपिसोड 27 अक्टूबर 2018 को प्रसारित किया गया था। 20 साल तक सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला यह शो भी नया कीर्तिमान रच चुका है।

खाना खजाना

छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाला शो ‘खाना खजाना’ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोगों का सबसे पसंदीदा शो था। साल 1993 में संजीव कपूर द्वारा शुरु किया गया यह शो, 2012 तक टेलीविजन पर प्रसारित हुआ। आज भी संजीव कपूर का नाम सुनते ही लोगों चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाती है। साल 2010 तक यह शो दुनिया के 120 देशों में देखा जाने लगा था और इस शो को करीब 500 मिलियन से अधिक लोग देखते थे। खाना खजाना के पुराने वीडियोज आज भी लोग यूट्यूब पर देखना पसंद करते हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

टीवी सीरीयल ये रिश्ता क्या कलाता है 12 साल बाद आज भी लोगों का पसंदीदा सीरियल बना हआ है। स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला यह सीरियल साल 2009 में शुरु किया गया था। आज भी दर्शक इस शो के कलाकारों को बेहद पसंद करते हैं। शो की कहानी पीढ़ी दर पीढ़ी चलती आ रही है। शो ने अब तक करीब 3300 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं।

बिग बॉस 

छोटे पर्दे पर सबसे हंगामेदार रिएलिटी शो बिग बॉस 14 साल बाद आज भी लोगों का सबसे पसंदीदा शो बना हुआ है। इस सेलेब्रिटी रिएलिटी शो की शुरुआत साल 2006 में हुई थी। 14 साल के लम्बे सफर के दौरान बिग बॉस टीवी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहा है और विवादों को लेकर भी सुर्खियां बटोरी हैं। इस शो ने अब तक करीब 1359 एपिसोड पूरे कर लिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर