KBC 12: सबिता रेड्डी ने इस सवाल पर छोड़ा कौन बनेगा करोड़पति, आप जानते हैं सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचने वाली सबिता रेड्डी ने शो में 1 लाख 60 हजार रुपये जीते। जानें 1 लाख 60 हजार का वो सवाल जिसपर उन्होंने शो छोड़ा। क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

Amitabh Bachchan and Sabitha Reddy
Amitabh Bachchan and Sabitha Reddy 

मुख्य बातें

  • केबीसी 12 में सबिता रेड्डी ने जीते 1 लाख 60 हजार रुपये
  • इस सवाल का जवाब नहीं दे सकीं सबीता रेड्डी
  • क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत हो गई है और इसे दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है। शो में अब तक कई लोग हॉट सीट पर पहुंचकर लाखों रुपये जीत चुके हैं। अब हॉट सीट पर पहुंचीं हैं तेलंगाना की रहने वाली सबिता रेड्डी, जो कि पेशे से एक टीचर हैं। सबिता शो में 1 लाख 60 हजार रुपये जीतकर गईं। उन्होंने जिस सवाल पर शो छोड़ा क्या आप उसका सही जवाब जानते हैं?

किस नोबेल पुरस्कार विजेता संगठन की स्थापना 1971 में 13 चिकित्सकों और पत्रकारों द्वारा संकटग्रस्त लोगों की सहायता और चिकित्सकीय सेवा प्रदान करने के लिए की गई थी?

A. वर्ल्ड डेल्थ ऑर्गेनाइजेशन
B. डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर
C. रेड क्रॉस

D. एमेनेस्टी इंस्टनेशनल

इस सवाल का सही जवाब है D. एमेनेस्टी इंस्टनेशनल

सबिता रेड्डी से इससे पहले 80 हजार रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया वो था:-

भारत में मालाबार तट के एक शहर के नाम पर किस प्रकार के सूती कपड़े का नाम रखा गया है?

A. चिनो
B. कैलिको
C. मलमल
D. डेनिम

सबिता इस सवाल का नाम नहीं जानती थीं और उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइस का इस्तेमाल किया और इसकी मदद से उन्होंने कैलिको कॉटन जवाब दिया। इस सवाल का सही जवाब है B. कैलिको।

कौन हैं सबिता रेड्डी?

44 साल की सबिता रेड्डी शो से जो रकम जीतकर गई हैं उससे वो अपने लोन उतारेंगी। सबिता के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी। शो में सबीता ने बताया कि उनक पति के पास नौकरी नहीं थी जिससे वो डिप्रेशन में चले गए थे और बाद में उन्हें पैरालिसिस हो गया था। कुछ समय तक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चला लेकिन पैसों की तंगी के कारण उन्हें सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां ब्रेन हैमरेज से उनका निधन हो गया। 

सबिता अकेले अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रही हैं। सबिता का कहना है कि अपने बच्चों की शिक्षा के लिए वो जो हो सकेगा वो करेंगी।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर