KBC 12: अमिताभ बच्चन ने 25 लाख के लिए प्रदीप कुमार सूद से पूछा ये सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

KBC 12 Amitabh Bachchan question: कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचकर प्रदीप कुमार सूद ने 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। जानें 25 लाख का वो सवाल जिसपर उन्होंने शो छोड़ा...

Amitabh Bachchan KBC 12 Pradeep Kumar Sood quit show On The 25 lakh Rupees question
कौन बनेगा करोड़पति-12। 

मुख्य बातें

  • केबीसी-12 में अब तक कई लोग हॉट सीट पर पहुंचकर लखपति बन चुके हैं।
  • सोमवार के एपिसोड में प्रदीप कुमार सूद सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचे।
  • प्रदीप ने 8.37 सेकंड में अमिताभ बच्चन के सवाल का सही जवाब देकर हॉट सीट पर कब्जा किया।

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो गया है और टेलिविजन के सबसे पसंदीदा शो को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं। शो में अब तक कई लोग हॉट सीट पर पहुंचकर लखपति बन चुके हैं। सोमवार के एपिसोड में प्रदीप कुमार सूद सबसे तेज फास्टेस्ट फिंगर वाले सवाल का जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचे। उन्होंने महज 8.37 सेकंड में अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया और हॉट सीट पर कब्जा कर लिया।

एक के बाद एक केबीसी-12 के कंटेस्टेंट प्रदीप कुमार सूद ने सभी सवालों के सफलतापूर्वक जवाब दिए। लेकिन वो 13वें सवाल पर अटक गए जो 25,00,000 रुपये के लिए था। जैसा कि उन्होंने अपनी सभी लाइफ लाइन का उपयोग कर लिया था। ऐसे में उन्होंने 12,50,000 रुपये के साथ अमिताभ बच्चन को अलविदा करते हुए केबीसी-12 छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने 25 लाख रुपये के जिस सवाल पर शो छोड़ा क्या आप उसका सही जवाब जानते हैं?

पृथ्वी पर जो जमीन से सबसे दूर है उसका नाम भारतीय मूल के किस काल्पनिक चरित्र के नाम पर रखा गया है?

A. रॉबिन्सन क्रूसो
B. कैप्टन साहब
C. कैप्टन निमो
D. फिलैस फॉग

इस सवाल का जवाब प्रदीप कुमार सूद ​नहीं जानते थे और उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया। इसका सही जवाब है C. कैप्टन निमो​(Captain Nemo)।

मां ने 20 साल तक की बेटे के लिए मेहनत
प्रदीप सूद को अमिताभ बच्चन के सामने केबीसी में हॉट सीट पर बैठाने में उनकी मां बहुत अहम योगदान रहा। प्रदीप सूद की कहानी बड़ी ही निराली है। वो कहते हैं ना कि मां अपने बच्चों के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। इस बात को साबित कर रही है प्रदीप सूद की कहानी। प्रदीप सूद की मां ने पिछले 20 सालों तक उनके लिए मेहनत की। प्रदीप सूद की मां इन बीतें सालों में जो भी जानकारी अखबारों में आई उसके नोट्स बनाती गईं। इन्हीं नोट्स को पढ़कर प्रदीप सूद के केबीसी में पहुंचने का सपना पूरा हुआ।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर