KBC 12: जसविंदर सिंह चीमा ने 25 लाख रुपये के इस सवाल पर छोड़ा कौन बनेगा करोड़पति, आप जानते हैं सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचने वाले कंटेस्टेंट जसवंत सिंह चीमा ने शो में 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। जानें 25 लाख का वो सवाल जिसपर उन्होंने शो छोड़ा। क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

Jaswinder Singh Cheema and Amitabh Bachchan
Jaswinder Singh Cheema and Amitabh Bachchan  

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति में जसवंत सिंह चीमा ने जीते 12 लाख 50 हजार रुपये।
  • 13वें सवाल का जवाब नहीं दे सके जसवंत सिंह चीमा।
  • क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो गया है और यह शो एक बार फिर लोगों के अधूर सपनों को पूरा करने के लिए तैयार है। शो में अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे महाराष्ट्र पुलिस डिपार्टमेंट के कॉन्स्टेबल जसविंदर सिंह चीमा। जसविंद हॉट सीट तक पहुंचे और शो से 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गए। 

जसविंदर के पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी और वो इस सवाल का जवाब भी नहीं जानते थे, जिसके चलते उन्होंने शो क्विट कर दिया। जसविंदर से 25 लाख रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया वो था:-

अपने सेना को आधुनिक बनाने के लिए किस राजा ने नेपोलियन की सेना को जॉन- बैप्टिस्ट वेंचुरा और जॉन फ्रांसुआ अल्लार्ड के नेतृत्व में पेशेवर यूरोपीय सैनिकों को नियुक्त किया।

A. महाराजा गुलाब सिंह
B. टीपू सुल्तान
C. महाराजा यशवंतराव होलकर
D. महाराजा रणजीत सिंह

जसविंदर ने शो क्विट करने के बाद इस सवाल का जवाब बताया टीपू सुल्तान जो कि गलत था। इसका सही जवाब है महाराजा रणजीत सिंह।

इनमें से कौन सा भारतीय राष्ट्रीय दिवस उससे संबंधित क्षेत्र में प्रतिष्ठित व्यक्ति के जन्मदिन के साथ मेल नहीं खाता है?

A. राष्ट्रीय खेल दिवस
B. राष्ट्रीय शिक्षा दिवस
C. राष्ट्रीय विज्ञान दिवस
D. राष्ट्रीय युवा दिवस

जसविंदर इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे और उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी। लेकिन उन्होंने इसका जवाब दिया C यानी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस, जो कि सही था। बता दें कि इस सवाल का सही जवाब राष्ट्रीय विज्ञान दिवस है।

जसविंदर सिंह चीमा से 6 लाख 40 हजार रुपये के लिए जो सवाल केबीसी में पूछा गया था उसका उन्होंने सही जवाब दिया। हालांकि इस सवाल को लेकर वो श्योर नहीं थे लेकिन उन्होंने जो जवाब दिया वो सही निकला।

जनवरी 2020 में अमेरिकी मिलिट्री ड्रोन के हमले से किस देश के मेजर जनरल की मृत्यु हो गई?

A. ईरान

इसका सही जवाब ईरान था। 

जसविंदर सिंह ने की है दो शादियां

केबीसी में जसविंदर सिंह ने बताया कि उनकी दो शादियां हुईं हैं और उनकी पहली पत्नी का कैंसर से निधन हो गया था। उन्होंने बताया कि वो हमेशा से दूसरी शादी के खिलाफ थे। वो खुद भी दूसरी शादी नहीं करना चाहते थे क्योंकि पहली शादी से उनका एक बेटा है, उन्हें लगता था कि दूसरी मां उनके बेटे को उतना प्यार नहीं करेगी। जसविंदर ने कहा कि वो गलत थे और उनकी दूसरी पत्नी ने उनके बेटे को बहुत प्यार दिया। 

कोरोना काल में हुई परेशानी

जसविंदर ने बताया कि कोरोना काल में वो फ्रंटलाइन वॉरियर के तौर पर काम कर रहे थे और इस दौरान उन्हें अपने परिवार और बेटे से अलग रहना पड़ता था। जब तक वह खुद को पूरी तरह सैनिटाइज नहीं कर लेते, बेटे और घर के अन्य लोगों को खुद से दूर ही रखते हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर