इस TV सीरियल की एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे Raqesh Bapat, 7 साल बाद टूटी शादी, अब लाइफ में आईं Shamita Shetty?

टीवी मसाला
भाग्य लक्ष्मी
Updated Sep 02, 2021 | 10:21 IST

Raqesh Bapat Personal and Professional Life Facts: बिग बॉस ओटीटी फेम राकेश बापट 2 दशक से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। जानें पर्सनल से प्रोफेशनल लाइफ तक की कई अनसुनी बातें...

Raqesh Bapat, raqesh bapat wife, raqesh bapat ridhi dogra, raqesh bapat movies, raqesh bapat bigg boss 15, raqesh bapat bigg boss ott, raqesh bapat tum bin, raqesh bapat tum bin movie, raqesh bapat tum bin film, raqesh bapat painting, raqesh bapat
राकेश बापट की लव लाइफ?  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • पेंटिंग के लिए राकेश बापट को मिल चुका है नेशनल अवार्ड।
  • पहली बीवी रिद्धि डोगरा के साथ दोस्ती का रिश्ता रखते हैं राकेश बापट।
  • BB OTT में बढ़ती जा रही है राकेश बापट-शमिता शेट्टी के बीच करीबियां। 

Raqesh Bapat Personal and Professional Life Facts: बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) कंटेस्टेंट राकेश बापट कई सालों से बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। शोबिज से उनका पुराना नाता है। अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में राकेश बापट ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। यही कारण है कि कई बार वह बिग बॉस ओटीटी पर इमोशनल हो चुके हैं। मगर, इसके बावजूद भी वह बिग बॉस ओटीटी के सबसे मजबूत कंटेस्टेंट की लिस्ट में शामिल हैं। अक्सर बातों ही बातों में राकेश बापट अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी बातों को साझा कर देते हैं। लेकिन पूरी बात दर्शकों के सामने नहीं आ पाती है। आज हम आपके सामने राकेश बापट से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें लेकर आए हैं जो अनकही या अनसुनी हैं। 

बेहतरीन पेंटर और मूर्तिकार हैं राकेश बापट 

बहुत कम लोग यह जानते हैं कि, राकेश बापट जब नौवीं कक्षा में थे, तब उन्हें पेंटिंग के लिए नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था। इसके साथ वह एक बेहतरीन मूर्तिकार भी हैं।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ऐसे हुई थी राकेश बापट की शुरुआत

राकेश बापट ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत फिल्म 'तुम बिन' (Tum Bin) से की थी। यह फिल्म वर्ष 2001 में रिलीज हुई थी, जिसमें राकेश बापट ने अमर शाह का किरदार निभाया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसके बाद, राकेश बापट गौरव के किरदार में फिल्म 'दिल विल प्यार व्यार' (Dil Vil Pyar Vyar) में नजर आए थे। 

टीवी शोज में भी आए हैं नजर

बॉलीवुड फिल्मों के साथ राकेश बापट ने कई टीवी सीरीज भी किए हैं। वह सात फेरे: सलोनी का सफर, मर्यादा: लेकिन कब तक?, कुबूल है, बहू हमारी रजनीकांत जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं। 

यह हैं राकेश बापट की पहली पत्नी 

जब राकेश बापट मर्यादा: लेकिन कब तक? टीवी शो कर रहे थे, तब उन्हें अपनी को-एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा (Ridhi Dogra) से प्यार हो गया था। जिसके बाद इन दोनों ने वर्ष 2011 में सात फेरे लिए थे। 

टूट गया था रिद्धि डोगरा के साथ रिश्ता

करीब 7 साल एक दूसरे के साथ रहने के बाद वर्ष 2019 में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया था। यह फैसला दोनों की सहमति के साथ लिया गया था। एक इंटरव्यू के दौरान राकेश बापट ने यह बताया था कि, 7 साल एक दूसरे के साथ गुजारने के बाद यह पता चल जाता है कि कौन आपकी जिंदगी में फिट बैठेगा। उनके पास कोई ऐसा कारण नहीं है जिसको वह प्वाइंट आउट कर सकें। लेकिन उन्होंने एक-दूसरे से अलग होना ठीक समझा। उन्होंने बताया कि वह अभी एक-दूसरे से प्यार करते हैं। मगर अब प्यार को देखने का दोनों का नजरिया बदल चुका है।

रिद्धि डोगरा के लिए नहीं रखते हैं कोई बुरी भावना

राकेश बापट ने बताया था कि भले ही अब उन दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं मगर वह रिद्धि डोगरा के लिए कोई गलत भावना नहीं रखते हैं। जब बिग बॉस ओटीटी पर राकेश बापट और प्रतीक सहजपाल के बीच तनातनी हो गई थी। तब, रिद्धि डोगरा ने राकेश बापट का साथ दिया था। इसके साथ रिद्धि डोगरा ने राकेश बापट को उनके जन्मदिन पर विश भी किया था।

शमिता शेट्टी के साथ शेयर करते हैं खास रिश्ता

बिग बॉस ओटीटी में पहले दिन से राकेश बापट और शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) के बीच खास रिश्ता बन चुका है। दोनों को एक दूसरे के साथ देख कर, यह कहा जाता है कि राकेश बापट को अब शमिता शेट्टी के रूप में फिर से प्यार मिल गया है। हाल ही में दोनों ने यह कन्फेस किया था कि, वह दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं। इसके साथ कई बार राकेश बापट और शमिता शेट्टी को गले लगते और किस करते हुए भी देखा गया है। 

शमिता शेट्टी के साथ हो चुकी है लड़ाई 

भले ही यह दोनों बिग बॉस ओटीटी पर एक दूसरे के करीब आते जा रहे हैं। मगर, दोनों एक दूसरे से लड़ाई भी कर चुके हैं। हाल ही में शमिता शेट्टी ने राकेश बापट को दिव्या अग्रवाल (Divya Agarwal) से दूर रहने के लिए कहा था। मगर, राकेश बापट ने इसे उचित नहीं माना जिसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हो गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर