Kumar Ramsay Death: Ramsay Brothers के सबसे बड़े भाई कुमार रामसे का निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

Kumar Ramsay Elder brother of Ramsay Brothers Dies: देश का पहला हॉरर शो द जी हॉरर शो रामसे ब्रदर्स ने ही बनाया था। 70 और 80 के दशक में कम बजट की कई क्लासिक फिल्में रामसे ब्रदर्स के नाम हैं...

Ramsay Brothers eldest Kumar Ramsay Death in Mumbai due to a heart attack
रामसे ब्रदर्स। 

मुख्य बातें

  • फिल्म निर्माता कुमार रामसे का निधन हो गया है।
  • 85 साल के कुमार रामसे ने हीरानंदानी में अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

फिल्म निर्माता कुमार रामसे का निधन हो गया है। कुमार रामसे को ऋषि कपूर-स्टारर खोज सहित रामसे ब्रदर्स की अधिकांश हॉरर फिल्मों के लिए जाना जाता है। गुरुवार को कार्डियक अरेस्ट के कारण कुमार रामसे का निधन हो गया। 85 साल के कुमार रामसे ने यहां हीरानंदानी में अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

कुमार रामसे के बड़े बेटे गोपाल ने पीटीआई को बताया कि आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। उनका निधन बहुत अचानक और शांतिमय हुआ। अंतिम संस्कार दोपहर करीब 12 बजे के बाद होगा। हमने पुजारी को बुलाया हैं।' आपको बता दें, कुमार रामसे निर्माता एफयू रामसे के बेटे और सात भाइयों में सबसे बड़े थे।

रामसे ब्रदर्स में केशु, तुलसी, करण, श्याम, गंगू और अर्जुन शामिल थे। उन्होंने 70 और 80 के दशक में कम बजट की क्लासिक फिल्मेंबनाईं और हॉरर जोनर में खूब राज किया। कुमार ने उनकी अधिकांश फिल्मों की पटकथा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसमें पुराना मंदिर (1984), साया (1989), जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा थे और 1989 की हिट खोज शामिल थी, जिसमें नसीरुद्दीन शाह ने भी अभिनय किया था। 
उन्होंने और कौन? जैसी फिल्मों का निर्माण भी किया। साथ ही 1981 में दहशत में नजर आए। 

रामसे ब्रदर्स हॉरर शैली के पर्याय बन गए और 1970-1980 के दशक में कई हॉरर फिल्में उन्होंने बनाईं। 2019 में मरने वाले श्याम रामसे ने देश का पहला हॉरर शो द जी हॉरर शो बनाया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर