KBC 13 में फिर पूछा गया गलत सवाल! एक महीने में दूसरी बार 'कौन बनेगा करोड़पति' में हुई ऐसी गलती?

कौन बनेगा करोड़पति शो सोशल मीडिया पर गलत सवाल पूछे जाने को लेकर एक बार फिर ट्रोल हो रहा है। कुछ दिन पहले ही केबीसी 13 को लेकर इसी तरह का विवाद सामने आया था।

Amitabh Bachchan KBC 13 wrong question, केबीसी 13 में अमिताभ बच्चन ने पूछा गलत सवाल
केबीसी 13 में अमिताभ बच्चन ने पूछा गलत सवाल  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति पर गलत सवाल पूछे जाने के आरोप
  • महीने में दूसरी बार वैसी ही गलती को लेकर सोशल मीडिया पर उठे सवाल
  • जानिए किस गलत सवाल को लेकर चर्चा में है केबीसी 13

Kaun Banega Crorepati 13: अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला शो केबीसी 13 (कौन बनेगा करोड़पति) एक बार फिर चर्चा में है और इस बार एक महीने के अंदर दोबारा क्विज शो गलत सवाल पूछे जाने को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हुआ है। इससे पहले संसद सत्र से जुड़े एक प्रश्न पर इसी महीने एक यूजर ने सवाल उठाए थे और इसके बाद अब महाराजा गुलाब सिंह को लेकर गलत सवाल पूछे जाने के आरोप लग रहे हैं।

दरअसल कौन बनेगा करोड़पति के एक हालिया एपिसोड में सवाल किया गया- 'भारत के किस राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने हाल ही में दरबार प्रथा को खत्म करने का फैसला किया है, जिसकी शुरुआत साल 1872 में महाराजा गुलाब सिंह ने की थी?'

अश्विनी शर्मा नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस सवाल का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, 'केबीसी 13 में गलत सवाल, दरबार प्रथा को 1872 में महाराजा रणबीर सिंह जी ने शुरू किया था। महाराजा गुलाब सिंह का देहांत 1857 में ही हो गया था।' फिलहाल शो के मेकर्स की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Wrong Question in KBC 13

केबीसी में एक और गलत सवाल को लेकर उठे थे सवाल:
इससे पहले एक अन्य सवाल को लेकर इसी महीने कौन बनेगा करोड़पति चर्चा में रहा था। एक दर्शक ने स्क्रीनशॉट लिया और ट्वीट किया, 'KBC के आज के एपिसोड में गलत सवाल-जवाब। टीवी पर कई सेशन फॉलो कर चुके हैं। आम तौर पर लोकसभा में बैठने की शुरुआत शून्यकाल से होती है और राज्यसभा में बैठने की शुरुआत प्रश्नकाल से होती है। कृपया इसकी जांच कराएं।'

शो निर्माता सिद्धार्थ बसु ने उत्तर देते हुए ट्विटर पर लिखा था, 'कोई गलती नहीं। कृपया लोकसभा और राज्य सभा के सदस्यों के लिए हैंडबुक देखें। दोनों सदनों में, अगर अध्यक्ष द्वारा निर्देशित नहीं किया जाता तो पारंपरिक रूप से बैठकें प्रश्नकाल से शुरू होती हैं, उसके बाद शून्यकाल होता है।'

दर्शक आशीष चतुर्वेदी ने एक फॉलो-अप ट्वीट में लिखा था, 'मिस्टर बसु, आपकी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद। मैंने लोकसभा और राज्यसभा की वेबसाइटों पर दी गई जानकारी को क्रॉस चेक किया। दो स्क्रीनशॉट इस बात की गवाही देते हैं कि प्रश्न और उत्तर दोनों गलत थे।' बता दें कि राज्यसभा की बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होती है। उन्होंने अपनी पोस्ट के साथ स्क्रीनशॉट भी अटैच किए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर