KBC 13: कौन बनेगा करोड़पति में साहिल अहिरवार से पूछा 7 करोड़ का ये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?

KBC 7 Crore Question: अमिताभ बच्चन की कौन बनेगा करोड़पति 13 के गुरुवार रात के एपिसोड में, प्रतियोगी साहिल अहिरवार ने 1 करोड़ रुपये जीते और साथ ही 7 करोड़ रुपये के सवाल का भी प्रयास किया।

KBC 1 crore and 7 crore question to contestant Sahil Ahirwar
कौन बनेगा करोड़पति 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति को गुरुवार के एपिसोड में मिला एक और करोड़पति
  • साहिल अहिरवार ने धैर्य से एक-एक करके दिए कठिन सवालों के जवाब
  • एपिसोड में कंटेस्टेंट से पूछे गए 1 करोड़ और 7 करोड़ रुपए के प्रश्न

मुंबई: बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर राज करने के अलावा अपने होस्टिंग कौशल के लिए भी जाने जाते हैं। अनुभवी अभिनेता कौन बनेगा करोड़पति के साथ सालों से जुड़े हुए हैं और फैंस उन्हें क्विज शो के मेजबान के रूप में देखना पसंद करते हैं। कौन बनेगा करोड़पति 13 के आज रात के एपिसोड़ में, रोलओवर प्रतियोगी साहिल अहिरवार ने हॉट सीट संभाली।

गुरुवार के एपिसोड में नौवें प्रश्न से 1,60,000 रुपये के लिए उन्होंने खेल खेलना शुरू किया। साहिल ने 1 करोड़ रुपये जीते और 7 करोड़ रुपये के सवाल का प्रयास किया। 19 साल के साहिल का सपना आईएएस अधिकारी बनने का है। वह मध्य प्रदेश का रहने वाले हैं।

साहिल ने खेल को कुशलता से खेला और आसानी से कई सवालों के जवाब दिए। मुश्किल सवालों के लिए भी उन्होंने लाइफ लाइन का इस्तेमाल नहीं किया। 50,00,000 रुपये के प्रश्न का प्रयास करने पर साहिल की दो लाइफ लाइन शेष थीं। नीचे 50,00,000 रुपये के प्रश्न पर एक नज़र डालें:

प्रश्नः विश्व की पहली परमाणु शक्ति संपन्न पनडुब्बी कौन सी थी?
ए. नॉटिलस
बी. सीवुल्फ़
सी. ट्राइटन
डी. हलिबूट
उत्तर: नॉटिलस

साहिल ने 14वें सवाल का जवाब देने के लिए आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। यहां, केबीसी 13 के गुरुवार रात के एपिसोड से 1 करोड़ रुपये का सवाल देखें:

प्रश्नः संस्कृत मुहावरा 'अतिथि देवो भव', जिसका अर्थ है 'अतिथि ईश्वर है', किस उपनिषद से लिया गया है?
ए. कठो उपनिषद
बी. मुंडका उपनिषद
सी. छांदोग्य उपनिषद
डी. तैत्तिरीय उपनिषद
उत्तर: तैत्तिरीय उपनिषद

कौन बनेगा करोड़पति में साहिल से पूछा गया 7 करोड़ का सवाल:

प्रश्न: पाचन तंत्र वाला एकमात्र पक्षी कौन सा है जो गोजातीय के रूप में वनस्पति को किण्वित करता है और विशेष रूप से पत्तियों और कलियों को खाने में सक्षम है?
ए. शोबिल सारस
बी. होत्ज़िना
सी. फावड़ा
डी. गैलापागोस जलकाग
उत्तर: होत्ज़िन होट्ज़िन

1 करोड़ की रकम जीतने के बाद साहिल ने 7 करोड़ रुपये का प्रश्न खेला। हालांकि, उन्हें इसका जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया।

शो में अपने समय के दौरान, साहिल ने बिग बी के साथ अलग-अलग विषयों पर खुलकर बात की। यहां तक ​​कि उन्होंने अभिनेत्री तापसी पन्नू के लिए अपने प्यार का इजहार भी किया। दिलचस्प बात यह है कि तापसी ने भी ट्विटर पर केबीसी 13 के प्रोमो पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें साहिल ने उसके लिए अपने प्यार का इजहार किया।

वीडियो में वह बिग बी से तापसी के खाने की पसंद के बारे में पूछते दिखे, जिन्होंने पिंक और बदला में तापसी के साथ काम किया है। तापसी ने ट्वीट किया, 'साहिल मुझे छोले भटूरे सबसे ज्यादा पसंद है, कभी मिलोगे तो जरूर साथ खाएंगे! फिलहाल 7 करोड़ के सवाल तक पहुंचने के लिए बहुत बहुत बधाई।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर