KBC 12: 25 लाख के इस सवाल पर लक्ष्मी को छोड़ना पड़ा शो, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

KBC 12 में हॉट सीट पर पहुंचीं महाराष्ट्र की रहने वाली लक्ष्मी अंकुशराव कावडे ने 12.50 लाख रुपये जीते। वो 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सकीं, क्या आप जानते हैं जवाब।

Amitabh Bachchan in KBC 12
Amitabh Bachchan in KBC 12 

मुख्य बातें

  • KBC 12 में हॉट सीट पर पहुंचीं महाराष्ट्र की रहने वाली लक्ष्मी अंकुशराव कावडे।
  • पीयन की नौकरी करने वाली लक्ष्मी ने शो में जीते 12.50 लाख रुपये।
  • क्या आप जानते हैं 25 लाख रुपये के इस सवाल का सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन चल रहा है और यह शो दर्शकों के सबसे पसंदीदा शोज में से एक है, जो अब तक कई लोगों की जिंदगी बदल चुका है। शो में हाल ही में अपनी किस्मत आजमाने पहुंचीं महाराष्ट्र की लक्ष्मी अंकुशराव कावडे, जो कि एक सरकारी स्कूल में पीयन (Peon) का काम करती हैं। लक्ष्मी का सपना था कि वो शिक्षिका बनें लेकिन कम उम्र में शादी हो जाने की वजह से उनका यह सपना अधूरा रह गया। लक्ष्मी शो से 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गईं। वो 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं जानती थीं, जिसके चलते उन्होंने शो क्विट कर दिया। क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

ये था लक्ष्मी से पूछा गया 25 लाख रुपये का सवाल:-

किस वेद को कृष्ण और शुक्ल नामक दो भागों में वर्गीकृत किया गया है?
A. यजुर्वेद
B. सामवेद
C. ऋग्वेद
D. अथर्ववेद

इस सवाल की सही जवाब है A. यजुर्वेद। लक्ष्मी इसका जवाब नहीं जानती थीं और उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपये की धनराशि के साथ शो क्विट करने का फैसला किया।

इससे पहले लक्ष्मी से 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया वो था:-

डॉ. बाबा साहब अंबेडर से संबंधित, दीक्षाभूमि कहां पर स्थित है?

A. नागपुर
B. पुणे
C. अमरावती
D. नांदेड

लक्ष्मी के पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी लेकिन वो इसका जवाब जानती थीं, जिसके चलते वो साढ़े 12 लाख रुपये जीतीं। इसका सही जवाब है A. नागपुर।

अमिताभ बच्चन ने किया खुद से जुड़ा खुलासा

केबीसी में एक सवाल के बाद अमिताभ बच्चन ने खुद से जुड़ा एक खुलासा करते हुए बताया कि उनके पास एटीएम कार्ड नहीं है। अमिताभ ने कहा कि उन्हें एटीएम मशीन से पैसा निकालने में डर लगता है कि अगर मशीन उनका कार्ड खा गई तो? आसपास खड़े लोग यह सोच सकते हैं कि यह चोरी तो नहीं कर रहा?

कौन हैं लक्ष्मी?

लक्ष्मी की शादी तब हो गई थी जब उन्होंने 10वीं पास की थी। शादी के बाद उनके बच्चे हो गए और वो परिवार में व्यस्त हो गईं। लक्ष्मी ने बताया कि घर का काम खत्म होने के बाद उन्हें लगता था कि उन्हें कुछ काम करना चाहिए और इसके चलते उन्होंने फिर से पढ़ाई शुरू करने का फैसला किया और अपनी ग्रैजुएशन पूरी की। लक्ष्मी पिछले 14 साल के पीयन के तौर पर काम कर रही हैं। उन्होंने शो में बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके पति का काम बंद हो गया था और उनकी (लक्ष्मी की) सैलरी से ही घर चल पा रहा था। अमिताभ लक्ष्मी के ज्ञान और जज्बे से  काफी खुश दिखे और उनकी सराहना की।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर