KBC 12: सोनू कुमार गुप्ता से 25 लाख रुपये के लिए पूछा गया ये सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचने वाले कंटेस्टेंट सोनू कुमार शो में 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गए। जानें 25 लाख का वो सवाल जिसपर उन्होंने शो छोड़ा।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan and Sonu Kumar Gupta 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के बलिया से आए सोनू कुमार गुप्ता ने जीते 12 लाख 50 हजार रुपये
  • 25 लाख रुपये के लिए सोनू से पूछा गया ये सवाल
  • क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

टेलिविजन के सबसे पसंदीदा शो मे से एक कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की हाल ही में शुरुआत हो गई है। शो का यह सीजन काफी खास है क्योंकि इसे शुरू हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। शो की शुरुआत 28 सितंबर से हुई और हॉट सीट पर पहुंचने वाली इसकी पहली कंटेस्टेंट  बनीं मध्य प्रदेश से आईं इंजीनियरिंग स्टूडेंट आरती जगताप, जिन्होंने 6,40,000 रुपये जीते।

शो में हॉट सीट पर पहुंचने वाले दूसरे कंटेस्टेंट बने उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले सोनू कुमार गुप्ता। सोनू कुमार 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गए हैं। सोनू से शो में 25 लाख रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया वो उसका जवाब नहीं जानते थे। सोनू के पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी इसलिए सोनू ने शो क्विट कर दिया। सोनू से पूछा गया था ये सवाल-

किस प्रदेश में पी सुभाष चंद्र बोस नाम के एक नेता साल 2019 में उप मुख्यमंत्री बनें?

A. आंध्र प्रदेश
B. पश्चिम बंगाल
C. तेलंगाना
D. कर्नाटक

इस सवाल पर सोनू ने शो छोड़ दिया। जिसके बाद बिग बी ने उनसे एक जवाब चुनने के लिए कहा तो सोनू ने इस सवाल का जवाब दिया था आंध्र प्रदेश, जो कि सही जवाब था। (इस सवाल का सही जवाब आंध्र प्रदेश ही था)।

12 लाख 50 हजार के लिए पूछा गया था ये सवाल

इससे पहले 12वें सवाल का सोनू ने सही जवाब दिया। हालांकि वो इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे लेकिन उनकी लाइफलाइन 'आस्क द एक्सपर्ट' बाकी थी जिसकी मदद से उन्होंने इस सवाल की सही जवाब दिया। सोनू से पूछा गया ये सवाल था।

एक ओलंपिक फाइनल में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड किस भारतीय खिलाड़ी के नाम है?

A. गुरबख्स सिंह
B. लेस्ली क्लॉजियस
C. बलबीर सिंह सीनियर
D. केशव दत्त

इस सवाल का सही जवाब था बलबीर सिंह सीनियर, जिसका जवाब देकर सोनू ने 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर