KBC 12: कौन बनेगा करोड़पति 12 में पहुंचीं सिंगल मदर स्वारूपा देशपांडे, बिग बी के सामने छलका दर्द

KBC 12 Swaroopa Deshpande: केबीसी-12 में अगले प्रतियोगी के रूप में मुंबई से स्वारूपा देशपांडे आईं। जो कि सिंगल पेरेंट है और वो शो से लखपति बनकर गईं...

Amiabh Bachchan applause KBC 12 contestant single mother Swaroopa Deshpande
कौन बनेगा करोड़पति-12। 

मुख्य बातें

  • केबीसी-12 में कंटेस्टेंट बनकर मुंबई से स्वारूपा देशपांडे आईं।
  • स्वारूपा देशपांडे ने कौन बनेगा करोड़पति ने बताया कि वो सिंगल पेरेंट है।
  • स्वरूपा ने 1,60,000 रुपये जीतने के बाद खेल क्विट कर दिया। 

कौन बनेगा करोड़पति 12 के नए एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर यूपी के गजरौला से आए सुभाष बिश्नोई बैठे। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे तेज जवाब देकर सुभाष बिश्नोई ने हॉट सीट पर जगह बनाई। सुभाष बिश्नोई आरपीएफ में काम करते हैं। सुभाष बिश्नोई ने केबीसी-12 में लॉकडाउन के उस दौर पर बात की जब प्रवासी मजदूर रेलवे पटरियों पर चलते हुए घर जा रहे थे। सुभाष बिश्नोई ने अमिताभ बच्चन को बताया कि कैसे प्रवासियों को रेलवे पटरियों पर नहीं चलने के लिए उन्होंने मनाया, क्योंकि यह बेहद खतरनाक था। हालांकि प्रवासी अपने घर लौटने के लिए बेताब थे, इसलिए वो तब किसी की बात भी नहीं सुन रहे थे। 

सुभाष ने अपना कर्तव्य पूरा किया और प्रवासियों को रेलवे ट्रैक पर ना चलने के लिए शिक्षित किया था। बिश्नोई प्रवासियों की काउंसिल भी करते थे। बिश्नोई खेल में कोई पैसा नहीं कमा सके और खाली हाथ वापस गए। बिग बी ने उनको आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। केबीसी-12 में अगले प्रतियोगी के रूप में मुंबई से स्वारूपा देशपांडे आईं। स्वारूपा देशपांडे ने कौन बनेगा करोड़पति ने बताया कि वो सिंगल पेरेंट है। स्वारूपा देशपांडे कहती हैं कि उनकी मां ही उनकी सपोर्टर हैं। जो मदद करती हैं और जीवन आसान बनाती हैं।

स्वारूपा देशपांडे अपनी बेटियों अक्षरा और आर्य के बारे में बात करती दिखीं, जो फिलहाल ऑनलाइन क्लास ले रही हैं और वही स्वारूपा देशपांडे की लाइफलाइन हैं। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने स्वारूपा देशपांडे ने पूछा कि घर पर बच्चों को संभालना कितना मुश्किल है? जिस पर स्वरूपा कहती हैं कि ऐसे दिन हैं कि संभालने में 24 घंटे भी कम लगते हैं। बिग बी उनको अन्य माताओं और महिलाओं के लिए एक बेहतरीन उदाहरण और प्रेरणा बताया।

बिग बी केबीसी-12 के मंच पर स्वरूपा की मां उषा से पूछते हैं कि आमतौर पर देखा जाता है कि जब बेटी ससुराल में समस्याओं की शिकायत करती है तो उसे यह कहते हुए वापस भेज दिया जाता है कि 'सब ठीक हो जाएगा।' तब उषा कहती हैं कि हमने तीन बार ऐसा ही किया और स्वरूपा को वापस ससुराल भेज दिया। लेकिन बाद में जब यह बहुत बुरा हो गया तो हमने पति के साथ रहने के लिए स्वरूपा को नहीं भेजा। बिग बी ने भी इस दौरान बेटी और नातिनों के साथ रहने के इस फैसले के लिए स्वरूपा की मां की सराहना की। स्वरूपा ने 1,60,000 रुपये जीतने के बाद खेल क्विट कर दिया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर