कसौटी जिंदगी की से मन की आवाज-प्रतिज्ञा तक, ये TV शो पहली बार हुए सुपरहिट लेकिन दूसरा सीजन हो गया फ्लॉप

7 hit TV Shows failed in Second season: टीवी सीरियल्स की दुनिया में ऐसे कई टीवी शो रहे हैं जिनके पहले सीजन तो हिट रहे लेकिन दूसरी बार में ये सीरियल फ्लॉप साबित हो गए।

Hit TV shows Failed second seasons
Hit TV shows Failed second seasons  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कई हिट टीवी शो के दूसरे सीजन ला चुके हैं सीरियल निर्माता
  • पहले सीजन के बाद फ्लॉप साबित हो चुके हैं कई नामचीन टीवी शो
  • मन की आवाज प्रतिज्ञा, कसौटी जिंदगी की 2, नजर 2 सहित शामिल हैं ये 7 नाम

मुंबई: तेजी से बदलती टीवी सीरियल्स की दुनिया लंबे समय से दर्शकों के लिए काफी दिलचस्प रही है। कभी कोई टीवी शो हिट होते हैं तो कई बार कई टीवी सीरियल फ्लॉप भी हो जाते हैं और कभी कभी तो ऐसा भी होता है कि जिन टीवी शो पहले सीजन सुपरहिट रहे उन्ही सीरियल के पुराने कलाकारों के साथ ही दूसरे सीजन दर्शकों को नहीं लुभा पाते और फ्लॉप साबित हो जाते हैं।

आज हम ऐसे ही 7 टीवी सीरियल की लिस्ट पर नजर डालने जा रहे हैं, जिनके पहले सीजन तो हिट रहे लेकिन दूसरी बार में दर्शकों के बीच उनका आकर्षण फीका रहा।

कसौटी जिंदगी की 2:

kasauti zindagi ki 2

2018 में, एकता कपूर ने अनुराग और प्रेरणा की प्रेम कहानी को छोटे पर्दे पर वापस लाया। इसमें अनुराग के रूप में पार्थ समथान और प्रेरणा के रूप में एरिका फर्नांडीस थीं। कई पुराने कलाकारों को पुनर्जीवित किया गया जिनमें शुभवी चोकसी, उदय टिकेकर, कनुप्रिया पंडित, काली प्रसाद मुखर्जी, पूजा बनर्जी, साहिल आनंद, गरिमा परिहार, आमना शरीफ, करण पटेल जैसे नाम शामिल थे। हालांकि कहानी दर्शकों को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाई। यह शो 3 अक्टूबर 2020 को समाप्त हो गया।

नज़र 2:

Nazar 2 TV Show

मोनालिसा, नियति फतनानी, हर्ष राजपूत अभिनीत नज़र जनता के बीच बहुत बड़ा हिट सीरियल था। हालांकि, श्रुति शर्मा और शीज़न मोहम्मद अभिनीत दूसरा सीज़न पहले सीज़न जैसा जादू नहीं चला सका।

संजीवनी 2:

Sanjeevni 2 Serial

यह शो 2019 में सबसे अधिक चर्चित टीवी शो में से एक था। इसमें सुरभि चंदना, नमित खन्ना, मोहनीश बहल, गुरदीप कोहली, गौरव चोपड़ा, सयंतनी घोष, रोहित रॉय और अन्य लोकप्रिय चेहरे थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि दर्शकों को मूल संस्करण अधिक पसंद आया। कुछ ही महीनों में शो का दूसरा सीजन खत्म हो गया।

ब्रह्मराक्षस 2:

brahmarakshas 2 tv show

जहां तक ​​टीआरपी की बात है तो पर्ल वी पुरी और निक्की शर्मा के ब्रह्मराक्षस का दूसरा सीजन कुछ खास नहीं कर पाया। इसने 5 महीने के भीतर अपनी दुकान बंद कर ली।

बेहद 2:

Behad 2 TV show

बेहद 2 जेनिफर विंगेट, कुशाल टंडन और अनेरी वजानी अभिनीत 2016 की बेहद का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी था। हालांकि, जेनी, शिविन नारंग, आशीष चौधरी अभिनीत दूसरा सीज़न चर्चा के बावजूद टीआरपी हासिल नहीं कर सका। इसने चैनल के बाद COVID-19 महामारी के कारण दुकान बंद कर दी और इसे बंद करने का फैसला किया।

खिचड़ी 2:

Khichdi 2 TV Show

जेडी मजेठिया ने खिचड़ी 2 को 2018 में एक सप्ताहांत शो के रूप में वापस लाया। हालांकि, जनता इसे पहले सीज़न के रूप में ज्यादा नहीं जोड़ सकी।

मन की आवाज प्रतिज्ञा 2:

mann ki aawaz pratigya 2

अरहान बहल और पूजा गोर इस साल मार्च में मन की आवाज़ प्रतिज्ञा के सीज़न दो के लिए वापस आए थे। हालांकि, ताजा रिपोर्ट्स में कहा गया है कि प्रीमियर के कुछ महीने बाद ही शो बंद हो रहा है। कहा जा रहा है कि मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 प्रसारण के बाद से अच्छी टीआरपी हासिल करने में असफल रहा है। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि यह खबर कलाकारों के लिए सदमे की तरह आई है।

टीवी शो के आने वाले दूसरे सीजन:

Pavitra Rishta 2 Manav Archana shoot start

अब, पवित्र रिश्ता 2.0, बड़े अच्छे लगते हैं 2, तेरा मेरा साथ रहे और थपकी प्यार की 2 जैसे और कुछ टीवी शो वापसी के लिए तैयार हैं। अब देखना ये है कि इन सीरियल्स का पहले जैसा जादू चलता है या दर्शकों को लुभाने में नाकाम होते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर