Exclusive: इस खूबसूरत जगह तापसी संग डेट पर जाना चाहते हैं KBC 13 के करोड़पति साहिल, इस एक्ट्रेस जैसी चाहिए बीवी 

19 साल के बीए फाइनल के स्‍टूडेंट साहिल अहिरवार कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन के दूसरे करोड़पति बन गए हैं। सिक्‍योरिटी गार्ड के बेटे साहिल के लिए छतरपुर (मध्‍य प्रदेश) की लवकुशनगर तहसील से केबीसी के मंच तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था। केबीसी के सफर से लेकर करोड़पति बनने के अपने अनुभव के बारे में साहिल ने Times Now Navbharat से बात की। 

KBC 13 Sahil Ahirwar wants to go to Venice on a date with Taapsee
KBC 13 Sahil Ahirwar wants to go to Venice on a date with Taapsee 
मुख्य बातें
  • 19 साल के बीए फाइनल के स्‍टूडेंट साहिल अहिरवार बने केबीसी 13 के दूसरे करोड़पति
  • छतरपुर (मध्‍य प्रदेश) की लवकुशनगर तहसील के रहने वाले हैं साहिल अहिरवार
  • केबीसी के सफर से लेकर करोड़पति बनने के अनुभव के बारे में साहिल ने Times Now Navbharat से बात की

KBC 13 2nd Crorepati Sahil Ahirwar Exclusive Interview: 19 साल के बीए फाइनल के स्‍टूडेंट साहिल अहिरवार का नाम आज अनसुना और अनजाना नहीं है। आज उनकी पहचान कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन के दूसरे करोड़पति के रूप में हो रही है। सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक में उनकी बात हो रही है। नोएडा में सिक्‍योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले पिता के होनहार बेटे साहिल ने आज उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है और पूरे देश को अपने ज्ञान का लोहा मनवा दिया है। साहिल के लिए छतरपुर (मध्‍य प्रदेश) की लवकुशनगर तहसील से केबीसी के मंच तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था। केबीसी के सफर से लेकर करोड़पति बनने के अपने अनुभव के बारे में साहिल ने Times Now Navbharat से बात की। 

नवोदय स्‍कूल के स्‍टूडेंट हैं
साहिल जवाहर नवोदय विद्यालय के स्‍टूडेंट रहे हैं और बचपन से ही पढने में काफी तेज रहे हैं। सागर विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई के साथ-साथ वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और आईएएस ऑफिसर बनना चाहते हैं। वह बताते हैं कि जब वह नवोदय में थे तो अमिताभ बच्‍चन के इस शो को देखा करते थे। उसी बीच हमारे स्‍कूल के सीनियर केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि केबीसी की हॉटसीट तक कैसे पहुंचा जा सकता है, वहां से मार्गदर्शन मिला। उसके बाद मेरे अंदर भी ये बात आई कि मैं भी वहां पहुंच सकता हूं और अमिताभ सर के सामने बैठ सकता हूं। मैं 17 साल का था तो मैं शामिल नहीं हो सका। जब 18 साल का हुआ तो पहले राउंड के बाद ही बाहर हो गया। फाइनली इस बार मैं हॉटसीट तक पहुंचा हूं। 

सोच कर नहीं आया था कितना जीतूंगा
करोड़पति बनने के बाद कैसा महसूस कर रहे हैं और खुद के अंदर क्‍या बदलाव देखते हैं, इस सवाल के जवाब में साहिल ने कहा कि इतनी धनराशि किसी के पास आए तो कुछ लोगों में बदलाव आ सकते हैं लेकिन मैं उनमें से नहीं। मैं जब यहां आया था तो मेरे दिमाग में ये था कि मुझे अच्‍छा खेलना है, मेरे द‍िमाग में ये नहीं था कि कितनी राशि जीतूं। मेरे माता-पिता ने भी कहा था कि तुम हॉट सीट तक पहुंच गए और अमिताभ बच्‍चन जी के सामने आ गए, हमारे लिए तो तुम करोड़पति वैसे ही बन गए। मेरे लिए खुशी की बात ये है कि लोगों का आदर, सम्‍मान और प्‍यार भरपूर मिल रहा है। 

आईएएस बना तो करूंगा ये काम
साहिल ने बताया, 'मैं यूपीएएसी की तैयारी कर रहा हूं और आईएएस बनना चाहता हूं। आईएएस बना तो देश की दो समस्‍याओं का समाधान करना मेरी प्राथमिकता होगी। पहली सरकार की लाभकारी योजनाएं को अंतिम पायदान पर खड़े व्‍याक्ति तक पहुंचाना क्‍योंकि जानकारी के अभाव में तमाम योजनाओं का लाभ लोग नहीं ले पाते हैं। दूसरा ये कि स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में बेहतरी लाने का प्रयास करूंगा।'

धनराशि से करेंगे ये काम
साहिल ने बताया कि वह जीती हुई रकम से अपने माता-पिता को घर देना चाहते हैं। साथ ही इस राशि से वह अपने परिवार की अन्‍य आर्थिक समस्‍याओं को दूर करने का काम करेंगे। चुंकि उनके पिता गार्ड हैं और उनकी मात्र 15 हजार रुपए सैलेरी है, इस कारण काफी संघर्ष रहता है। 

तापसी को डेट ले जाना चाहते हैं 
साहिल तापसी को बहुत पसंद करते हैं और उनकी सभी फ‍िल्‍में कई कई बार देख चुके हैं। Times Now Navbharat को उन्‍होंने बताया कि अगर मौका मिला तो तापसी पन्‍नू को इटली के खूबसूरत शहर वेनिस घुमाने ले जाना चाहते हैं। बता दें कि वेनिस इटली में है और पानी पर तैरता एक खूबसूरत शहर है जो हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करता है। साहिल ने आगे कहा कि वैसे तो इंडिया में भी काफी खूबसूरत जगहें हैं जहां जाया जा सकता है लेकिन उनके साथ वर्ल्‍ड टूर की तो बात ही अलग है। साहिल ने आगे कहा कि तापसी पन्‍नू की क्‍वालिटी उन्‍हें बहुत पसंद हैं। वह हमेशा मुस्‍कुराती रहती हैं। जब कभी शादी करूंगा तो उनके जैसी हमसफर मिली तो झट से हां कह दूंगा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर