रियल लाइफ में ऐसी है 'जेठालाल' दिलीप जोशी की फैमिली, किसी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं है वाइफ जयमाला

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल यानी दिलीप जोशी आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। दिलीप जोशी का परिवार लाइमलाइट से दूर रहता है। जानिए कैसी है जेठालाल की रियल फैमिली....

Dilip Joshi
Dilip Joshi 

मुख्य बातें

  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल यानी दिलीप जोशी आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • दिलीप जोशी ने साल 1989 में सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था।
  • दिलीप जोशी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है।

मुंबई. तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल आज (26 मई) अपना बर्थडे मना रहे हैं। दिलीप जोशी का जन्म  गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। दिलीप जोशी शुरुआत से ही एक्टिंग के शौकीन थे। जब वो बी.कॉम की पढ़ाई कर रहे थे तब उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थियेटर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया। 

दिलीप जोशी ने साल 1989 में सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था। सलमान खान की ये फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में दिलीप जोशी ने रामू का रोल निभाया था। 

दिलीप जोशी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है। दिलीप जोशी की वाइफ एक गृहणी हैं। जयामाला जोशी लाइमलाइट से पूरी तरह दूर रहती हैं। उन्हें कई बार दिलीप जोशी के साथ अवार्ड शो फंक्शन में स्पॉट किया जाता है।

Dilip Joshi (Jethalal) Age, Wiki, Wife, Family, Career, Biography & Facts

दो बच्चों के पिता हैं दिलीप जोशी
दिलीप जोशी सीरियल में टप्पू के पिता  का किरदार निभाते हैं। वहीं, रियल लाइफ में वह दो बच्चों- बेटा रित्विक जोशी और बेटी नियती जोशी के पिता हैं। दोनों बच्चे भी लाइमलाइट से दूर रहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुरसार, दिलीप जोशी को गाड़ियों का बहुत शौक है। दिलीप के पास कई गाड़ियों हैं लेकिन उनकी सबसे ज्यादा पसंद कार ऑडी क्यू-7 (Audi Q-7) है। ऑडी क्यू-7 की कीमत तकरीबन 80 लाख है। 

Dilip Joshi (Jethalal Gada) Height, Weight, Age, Wife, Biography, Movies  List, Controversies and More!

बबीता जी के हैं अच्छे दोस्त
तारक मेहता का उल्टा चश्मा में उनकी और जेठालाल की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। हालांकि, दोनों एक दूसरे को 16 साल से जानते हैं। तारक मेहता के अलावा दोनों ने  फिल्म हम सब बाराती में काम किया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप जोशी ने ही मुनमुन दत्ता से तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑडिशन देने के लिए कहा था। वहीं, दिलीप जोशी को जेठालाल से पहले चंपकलाल का रोल ऑफर किया, जिसे उन्होंने मना कर दिया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर