Anupamaa: जाने माने फिल्म डायरेक्टर की बेटी हैं रुपाली गांगुली, अनिल कपूर के साथ फिल्म में कर चुकी हैं काम

टीवी सीरियल अनुपमा में अनुपमा का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रुपाली गांगुली जाने माने बॉलीवुड डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी हैं। उन्होंने सात साल की उम्र में अनिल कपूर संग काम किया था।

Anupamaa Actress Rupali Ganguly
Anupamaa Actress Rupali Ganguly 

मुख्य बातें

  • जाने माने फिल्म डायरेक्टर की बेटी हैं एक्ट्रेस रुपाली गांगुली।
  • रुपाली ने सात साल की उम्र में अनिल कपूर की फिल्म में किया था काम।
  • रुपाली ने सात साल पहले शादी की थी और वो एक बेटे की मां हैं।

इस साल टीवी सीरियल अनुपमा की शुरुआत हुई थी जिसमें एक्ट्रेस रुपाली गांगुली लीड रोल में नजर आ रही हैं। इस शो में रुपाली एक ऐसी महिला के रोल में हैं जो अपने परिवार की खुशी के लिए सबकुछ करती है लेकिन बदले में उसे वो प्यार और इज्जत नहीं मिलती जिसकी वो हकदार है। शुरुआत से ही शो को बहुत पसंद किया जा रहा है और टीआरपी के मामले में यह आगे रहता है। 

डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी हैं रुपाली

अनुपमा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो जाने माने डायरेक्टर रहे अनिल गांगुली की बेटी हैं। रुपाली का जन्म 5 अप्रैल 1977 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की और थियेटर भी जॉइन किया। 

(तस्वीर में अपने पिता अनिल के साथ रुपाली)

7 साल की उम्र में एक्टिंग

रुपाली उस समय केवल 7 साल की थीं जब साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म साहेब में उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम मिल गया। इस फिल्म में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी और उत्पल दत्त लीड रोल में थे, जिसका निर्देशन रुपाली के पिता अनिल ने ही किया था। इसके बाद वो अपने पिता के ही डायरेक्शन में बनी फिल्म मेरा यार मेरा दुश्मन (1987) में चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में दिखीं। इसके बाद उन्होंने साल 1997 में दो फिल्मों अंगारा व दो आंखें बारह हाथ में काम किया और साल 2011 में वो फिल्म सतरंगी पैराशूट में दिखीं। 

टेलिविजन डेब्यू

रुपाली ने साल 2000 में सीरियल सुकन्या से अपना टेलिविजन डेब्यू किया। इसके बाद वो संजीवनी, भाभी, साराभाई वर्सेज साराभाई कहानी घर घर की, एक पैकेट उम्मीद, आपकी अंतरा और परवरिश- कुछ खट्टी कुछ मीठी में नजर आईं। इन दिनों वो सीरियल अनुपमा में अनुपमा के रोल में नजर आ रही हैं जिसमें उन्हें बहुत पसंद किया जा रहा है। शो में एक्टर सुधांशु पांडे उनके पति के रोल में हैं जिसका एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होता है। टीआरपी के मामले में यह शो पिछले करीब तीन हफ्ते से पहले नंबर पर बना हुआ है।

रिएलिटी शोज में लिया हिस्सा

इतना ही नहीं रुपाली गांगुली कई रिएलिटी शो का हिस्सा भी रह चुकी हैं जिसमें बिग बॉस 1, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 2, किचन चैंपियन 2 और मीठी छुरी नंबर 1 में दिख चुकी हैं। 

(तस्वीर में अपने पति अश्विन के साथ रुपाली)

2013 में की थी शादी

रुपाली की शादी को सात साल से ज्यादा समय बीत गया है। उन्होंने 06 फरवरी 2013 को अश्विन के वर्मा से शादी की थी। शादी के करीब ढाई साल बाद दोनों पेरेंट्स बने और 25 अगस्त 2015 को उनके बेटे का जन्म हुआ। रुपाली सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और अक्सर खुद से जुड़े पोस्ट शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2.5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर